Karnataka Elections: BJP के ख़िलाफ़ 'करप्शन रेट कार्ड' विज्ञापन छपवाने पर कांग्रेस को EC का नोटिस
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1683723

Karnataka Elections: BJP के ख़िलाफ़ 'करप्शन रेट कार्ड' विज्ञापन छपवाने पर कांग्रेस को EC का नोटिस

Karnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक में 10 मई को होने वाले असेंबली इलेक्शन से पहले रियासत की सियासत गर्म हो गई है. चुनाव आयोग ने बीजेपी के खिलाफ अखबारों में छपे 'करप्शन रेट कार्ड' विज्ञापनों को लेकर कांग्रेस की कर्नाटक यूनिट को नोटिस जारी किया है.

 

Karnataka Elections: BJP के ख़िलाफ़ 'करप्शन रेट कार्ड' विज्ञापन छपवाने पर कांग्रेस को EC का नोटिस

EC Notice Against Congress: कर्नाटक असेंबली इलेक्शन में महज तीन दिन का समय बाकी रह गया है. राज्य में 10 मई को मतदान होगा. वहीं, चुनाव आयोग ने कांग्रेस को लीगल कानूनी नोटिस भेजा है. इलेक्शन कमीशन के अनुसार, राज्य कांग्रेस कमेटी ने एक इश्तेहार दिया था जिसकी शिकायत करते हुए BJP ने अपना एहतेजाज दर्ज कराया था. बीजेपी ने इस मामले में कांग्रेस के खिलाफ चुनाव आयोग में अपनी शिकायत दर्द कराई थी. खबरों के मुताबिक, इस मामले में कांग्रेस लीडर राहुल गांधी, डीके शिवकुमार, सिद्धारमैया को लीगल कानूनी नोटिस मिला है. EC ने इस मामले में 'वजह बताओ नोटिस' जारी किया है.

कांग्रेस की कर्नाटक यूनिट को नोटिस 
चुनाव आयोग ने बीजेपी के खिलाफ अखबारों में छपे 'करप्शन रेट कार्ड' विज्ञापनों को लेकर कांग्रेस की कर्नाटक यूनिट को नोटिस जारी किया है. साथ ही ये भी कहा है कि इन आरोपों को साबित करने के लिए रविवार की शाम तक सबूत मुहय्या कराए जाएं. भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले में कांग्रेस की शिकायत दर्ज कराई थी, शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने शनिवार की शाम को कांग्रेस को नोटिस जारी किया है. आयोग ने कांग्रेस को नोटिस जारी करते हुए कहा, "यह एक उचित धारणा है कि कांग्रेस के पास सामग्री/अनुभवजन्य/सत्यापन योग्य साक्ष्य हैं, जिसकी बुनियाद पर ये विशिष्ट/स्पष्ट तथ्य प्रकाशित किए गए हैं, एक ऐसी कार्रवाई जिसका लेखक के ज्ञान, इच्छा और ऐसा करने के पीछे की मंशा का पता लगाने के लिए निष्पक्ष रूप से मूल्यांकन किया जा सकता है".

 "7 मई तक आरोप साबित करें"
कांग्रेस इस पूरे मामले में फंसी नजर आ रही है. बता दें कि कांग्रेस ने समाचारपत्र में बीजेपी के खिलाफ 'करप्शन रेट कार्ड' को लेकर एक इश्तेहार छपवाया था. जिस पर बीजेपी ने इलेक्शन कमीशन के सामने शिकायत दर्ज कराई थी. वहीं बीजेपी ने इस मामले में मानहानि का भी केस दर्ज कराया है. बीजेपी की शिकायत पर चुनाव आयोग ने कांग्रेस को नोटिस करते हुए 7 मई तक आरोपों को साबित करने के लिए सबूत जमा करने को कहा है. कर्नाटक में 10 मई को होने वाले असेंबली इलेक्शन से पहले, कांग्रेस ने साल 2019 से लेकर साल 2023 के बीच कर्नाटक में 'करप्शन रेट' को सूचीबद्ध करते हुए पोस्टर जारी किए और बीजेपी सरकार को 'ट्रबल इंजन' बताया था.

Watch Live TV

Trending news