कांग्रेस को EC का नोटिस भेजने पर बरसे कपिल सिब्बल; कहा-PM से सबूत मांगने की हिम्मत है?
Advertisement

कांग्रेस को EC का नोटिस भेजने पर बरसे कपिल सिब्बल; कहा-PM से सबूत मांगने की हिम्मत है?

Kapil Sibal On Election Commission: बीजेपी की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने कांग्रेस को नोटिस जारी किया था, जिस पर राज्यसभा एमपी कपिल सिब्बल ने सख्त तेवर दिखाते हुए चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए है.

 

कांग्रेस को EC का नोटिस भेजने पर बरसे कपिल सिब्बल; कहा-PM से सबूत मांगने की हिम्मत है?

Karnataka Assembly Elections: पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा मेंबर कपिल सिब्बल ने कांग्रेस को नोटिस जारी करने को लेकर चुनाव आयोग पर निशाना साधा है. उन्होंने रविवार को कहा कि चुनाव आयोग को पीएम मोदी से भी कांग्रेस पर लगाए गए इल्जामों को लेकर सबूत मांगना चाहिए. पीएम ने कांग्रेस पर दहशतगर्दी में लिप्त लोगों के साथ पिछले दरवाजे से सियासी बातचीत में शामिल होने का इल्जाम लगाया है. कपिल सिब्बल ने चुनाव आयोग पर तंज कसते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि क्या चुनाव आयोग पीएम से उनके आरोपों पर सबूत मांगने की हिम्मत जुटा सकता है?

पीएम से क्यों नहीं मांगे सबूत: सिब्बल
पूर्व केंद्रीय मंत्री इस पूरे मामले पर सवाल उठाते नजर आए. उन्होंने चुनाव आयोग को घेरते हुए ट्वीट किया और पूछा कि क्या चुनाव आयोग ने बीजेपी के खिलाफ लगाए गए बदउन्वानी के आरोपों पर कांग्रेस से सबूत मांगे हैं. पीएम की ओर से कांग्रेस पर दहशतगर्दी में लिप्त लोगों के साथ पिछले दरवाजे से बातचीत करने का इल्जाम लगाए जाने के मामले में सबूत मांगने को लेकर क्या किया जा रहा है. उन्होंने ने आगे लिखा कि क्या चुनाव आयोग में प्रधानमंत्री से सबूत मांगने की हिम्मत नहीं है. वहीं, कांग्रेस ने भी चुनाव आयोग को पत्र लिखकर पीएम के उन आरोपों के खिलाफ कार्रवाई का मुतालबा किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने वोट बैंक के लिए दहशतगर्दी को पनाह दी.  

बीजेपी की शिकायत के बाद भेजा था नोटिस
बता दें कि कांग्रेस ने बीजेपी पर करप्शन का इल्जाम लगाया था, जिसके बाद बीजेपी की शिकायत पर चुनाव आयोग ने कांग्रेस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. अब इस मामले में कपिल सिब्बल इलेक्शन कमीशन पर हमलावर नजर आ रहे हैं. चुनाव आयोग ने बीजेपी के खिलाफ अखबारों में छपे 'करप्शन रेट कार्ड' विज्ञापनों को लेकर कांग्रेस की कर्नाटक यूनिट को नोटिस जारी किया है. साथ ही ये भी कहा है कि इन आरोपों को साबित करने के लिए सबूत मुहय्या कराए जाएं. भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले में कांग्रेस की शिकायत दर्ज कराई थी, शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने कांग्रेस को नोटिस जारी किया था.

Watch Live TV

Trending news