मुसलमानों के खिलाफ देतीं थीं भड़काऊ बयान, काजल हिंदुस्तानी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

मुसलमानों के खिलाफ देतीं थीं भड़काऊ बयान, काजल हिंदुस्तानी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Kajal Arrested: मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ बयान देने वाली हिंदू कार्यकर्ता काजल हिंदुस्तानी ने पुसिस के सामने सरेंडर कर दिया है. उन्होंने कथित तौर पर रामनवमी पर भड़काऊ भाषण दिया था जिसके बाद उना में हिंसा भड़की थी.

मुसलमानों के खिलाफ देतीं थीं भड़काऊ बयान, काजल हिंदुस्तानी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Kajal Arrested: मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ बयान देने वाली हिंदुत्व एक्टिविस्ट काजल हिंदुस्तानी को रविवार को गुजरात के गिर सोमनाथ से गिरफ्तार कर लिया गया है. इल्जाम है कि उन्होंने रामनवमी पर मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया जिससे 1 अप्रैल को उना में हिंसा हुई. 

अपने आपको किया पुलिस के हवाले

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उन्होंने अपने आपको रविवार को उना में पुलिस के हवाले किया इसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया. इसके बाद उन्हें एक अदालत में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया. 

पीएम मोदी करते हैं फॉलो

काजल हिंदुस्तानी के ट्विटर पर 92 हजार फालोवर्स हैं. उन्हें पीएम मोदी भी फॉलो करते हैं. उन्होंने अपने ट्विटर पर खुद को एक कारोबारी, रिसर्चर और सोशल वर्कर बताया है. वह विश्व हिंदू परिषद की तरफ से आयोजित होने वाले प्रोग्रामों का हिस्सा होती हैं.

यह भी पढ़ें: RJD Iftar Party: पटना में राबड़ी आवास पर इफ़्तार पार्टी का आयोजन; CM नीतीश ने की शिरकत

भाषण के बाद भड़की हिंसा

पुलिस के मुताबिक काजल ने 30 मार्च को मुसलमानों के खिलाफ कथित भाषण दिया था. इसके बाद 1 अप्रैल को उना में हिंसा हुई. काजल के खिलाफ 2 अप्रैल को धारा 295A (धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य) के तहत केस दर्ज किया गया.

मुसलमानों के खिलाफ कार्रवाई

1 अप्रैल को हुई हिंसा में दो समुदायों में पहले तनाव बना रहा. इसके बाद दो समुदायों के बीच झड़प हुई, पथराव हुआ. पुलिस ने दंगा भड़काने वालों के खिलाफ FIR दर्ज की. अल्पसंख्यक समुदाय के तकरीबन 80 लोगों को गिरफ्तार किया गया. इस मामले में पुलिस पर मुसलमानों के खिलाफ हिंसा और पक्षपातपूर्ण कार्रवाई करने का आरोप लगाया गया.

Zee Salaam Live TV:

Trending news