Junior Clerk Japer Leak: जूनियर क्लर्क इम्तेहान का पेपर लीक, 9 लाख बच्चों की मेहनत पर फिरा पानी
Advertisement

Junior Clerk Japer Leak: जूनियर क्लर्क इम्तेहान का पेपर लीक, 9 लाख बच्चों की मेहनत पर फिरा पानी

Junior Clerk Paper Leak: गुजरात में जूनियर क्लर्क (Junior Clerk) की परीक्षा होनी थी. इसमें 9 लाख 53 हजार बच्चों के भविष्य का फैसला होना था. लेकिन इसका पेपर लीक होने की वजह से बच्चों की मेहनत पर पानी फिर गया.

Junior Clerk Japer Leak: जूनियर क्लर्क इम्तेहान का पेपर लीक, 9 लाख बच्चों की मेहनत पर फिरा पानी

Junior Clerk Paper Leak: हाल ही में कई पेपर लीक की खबरें सामने आई हैं जिससे बच्चों का काफी नुक्सान हुआ है. इसी कड़ी में अब गुजरात में जूनियर क्लर्क (Junior Clerk) का पेपर लीक हो गया है. आज लाखों बच्चे इस इम्तेहान में बैठने वाले थे. गुजरात पंचायत सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की तरफ से 29 जनवरी यानी आज होने वाली परीक्षा को रद्द कर दिया गया है.

एक शक्स के पास मिली कॉपी

आज सुबह 11 बजे जूनियर क्लर्क (Junior Clerk) की परीक्षा होनी थी. लेकिन उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों पर जाने से रोक दिया गया. वडोदरा में पुलिस ने एक शख्स के पास से पेपर की कॉपी मिली. शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह साफ नहीं हुआ है कि यह इम्तेहान कब होगा. बताया जाता है कि पेपर लीक होने के बाद 9 लाख 53 हजार बच्चों की मेहनत पर पानी फिर गया है. 

यह भी पढ़ें: Lakhimpur Kheri: लखीमपुर खीरी में रफ़्तार का क़हर; बेक़ाबू ट्रक ने 5 को रौंदा,कई घायल

9 लाख 53 हजार बच्चे देने वाले थे एक्जाम

गुजरात में Class III Junior Clerk के कुल 1 हजार 185 हजार पदों पर भर्ती होनी थी. इसके लिए 2 हजार 995 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. दो साल के बाद गुजरात में इतने बड़े पैमाने पर परीक्षा आयोजित होने वाली थी. कोरोना की वजह से यहां परीक्षा का आयोजन नहीं हो सका. 

सिक्योरिटी के कड़े इंतेजाम

लंबे वक्त के बाद गुजरात में परीक्षा के आयोजन से यहां कैंडिडेट्स खुश थे. परीक्षाा सुबह 11 बजे से होनी थी. बच्चों को इग्जाम के लिए सुबह 9 बजे एग्जाम हाल में जाने के लिए कहा गया था. 9 लाख 53 हजार बच्चों की किस्मत का फैसला करने के लिए सिक्योरिटी के सख्त इंतेजामात किए गए थे लेकिन फिर भी चूक हो गई.

Zee Salaam Live TV:

Trending news