मशहूर पत्रकार डॉ. वेद प्रताप वैदिक का निधन, खूंखार आंतकवादी हाफिज सईद से की थी मुलाकात
Advertisement

मशहूर पत्रकार डॉ. वेद प्रताप वैदिक का निधन, खूंखार आंतकवादी हाफिज सईद से की थी मुलाकात

Ved Pratap Vaidik Death: भारत के मशहूर पत्रकार वेद प्रताप वैदिक का देहांत हो गया है. बताया जा जा रहा है कि वो नहाने गए थे. 

मशहूर पत्रकार डॉ. वेद प्रताप वैदिक का निधन, खूंखार आंतकवादी हाफिज सईद से की थी मुलाकात

Ved Pratap Vaidik: भारत वरिष्ठ पत्रकार डॉ. वेदप्रताप वैदिक का देहांत हो गया. बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह जब वो नहाने के लिए गए थे तो काफी देर तक बाहर नहीं आए. जिसके बाद परिवार ने किसी तरह दरवाज़ा खोला तो अंदर का नज़ारा हैरान कर देने वाला था. दरअसल वेदप्रताप वैदिक बेसुध हालत में पड़े हुए थे. जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने बताया कि उनका काफी देर पहले देहांत हो गया है. 

साल 1944 में जन्म लेने वाले वैदिक ने पत्रकारिता, राजनीतिक चिंतन, अंतरराष्ट्रीय राजनीति, और हिंदी के क्षेत्र में लंबे समय तक काम किया. उन्हें अंतरराष्ट्रीय मामलों में बहुत जानकारी थी. इसके अलावा उन्हें रूसी, फारसी, जर्मनी और संस्कृत जैसी मुश्किल भाषाओं में महारत हासिल थी. इसके अलावा वेद प्रताप वैदिक एक विवाद की वजह से खूब चर्चा में आए थे. दरअसल डॉ वैदिक ने साल 2014 में खूंखार आतंकी हाफिज सईद से मुलाकात की थी. जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया था. 

पत्रकार वेद प्रताप वैदिक की आतंकी सरगना हाफिज सईद से मुलाकात को लेकर संसद में भी कई बार हंगामा हुआ था और कांग्रेस ने सरकार पर अपने हमले तेज कर दिए. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा, "वह आदमी आरएसएस का आदमी है. यह जग जाहिर है, हम यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि क्या भारतीय दूतावास ने इस मीटिंग की सुविधा दी थी." इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के एक अन्य नेता ने यह भी आरोप लगाया था कि वैदिक ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर कहा था कि कश्मीर की आज़ादी में कोई बुराई नहीं है.

हालांकि सरकार ने इस मुलाकात से अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा था कि यह उनकी व्यक्तिगत यात्रा थी. तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लोकसभा में कहा, "यह उनकी निजी यात्रा और एक व्यक्तिगत बैठक थी. यह आरोप लगाना कि भारत सरकार ने इसे सुविधाजनक बनाया है, झूठा और बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. सरकार का इससे कोई लेना-देना नहीं है."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news