शिकागो फायरिंग में 6 की मौत, अमेरिकी राष्ट्रपति ने 'बंदूक हिंसा' पर क्या कहा?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1244634

शिकागो फायरिंग में 6 की मौत, अमेरिकी राष्ट्रपति ने 'बंदूक हिंसा' पर क्या कहा?

Firing in America: अमेरिका में हाल ही में बंदूक हिंसा की कई घटनाएं हुई हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बंदूक हिंसा की महामारी को खत्म करने की बात कही है.

Joe Biden

Firing in America: अमेरिका में बंदूक हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है. यहां आए दिन गोली चलने की वारदातें सामने आती रहती हैं. सोमवार को अमेरिका के शिकागो में परेड के दौरान गोलीबारी हुई जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने दुख जताया है और बंदूक हिंसा पर लगाम लगाने की बात कही है. 

अमेरिका के शिकागो में मौजूद हाईलैंड पार्क में इंडिपेंडेंस परेड रूट पर गोलीबारी हुई. इसमें 6 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 24 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने एक बयान में कहा कि "जिल (पत्नी) और मैं उस मूर्खतापूर्ण बंदूक हिंसा से स्तब्ध हैं, जिसने इस स्वतंत्रता दिवस पर एक अमेरिकी समुदाय को फिर से दुःख पहुंचाया है. मैं बंदूक हिंसा की महामारी के खिलाफ संघर्ष खत्म नहीं करने वाला." यह बात गौरतलब है कि जून के आखिर में बाइडेन ने बंदूक नियंत्रण कानून पर हस्ताक्षर किए थे. 

यह भी पढ़ें: भाजपा नेता कपिल मिश्रा को ईमेल भेजकर दी जान से मारने की धमकी

दरअसल अमेरिका में फ्रीडम डे Independence Day (United States) के मौके पर एक बंदूकधारी ने छत से अचानक गोली चलानी शुरू कर दी. इसके बाद वह फरार हो गया. अमेरिका में कई मौकों पर मास शूटिंग की वारदातें होती रही हैं.

इसी साल मई में मास गोलीबारी की दो घटनाएं हुईं जिसके बाद अमेरिका में बंदूक नियंत्रण को लेकर मांग उठी है. 24 मई को टेक्सस में एक स्कूल में गोलीबारी हुई जिसमें 21 लोग मारे गए. इसके अलावा 14 मई को न्यूयॉर्क की बफेलो की सुपरमार्के में गोलीबारी हुई थी इसमें 10 काले लोग मारे गए थे. 

अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस पर गोलीबारी करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 22 साल के इस आरोपी को पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा है. आरोपी से FBI समेत कई अमेरिकी एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं.

Video:

Trending news