J&K पहुंचते ही किया सजदा, फिर PM मोदी और गृहमंत्री पर विफरे बारामूला सांसद इंजीनियर रशीद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2426930

J&K पहुंचते ही किया सजदा, फिर PM मोदी और गृहमंत्री पर विफरे बारामूला सांसद इंजीनियर रशीद

J&K Vidhan Sabha Elections 2024: टेरर फंडिंग मामले में 5 साल के जाट काटने के बाद अवामी इत्तेहाद पार्टी के नेता व बारामूला से मौजदा सांसद इंजीनियर रशीद को अंतरिम जमानत मिली है. कश्मीर लौटते ही उन्होंने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा और अनुच्छेद 370 का जिक्र करते हुए कहा कि कश्मीर के लोग बिल्कुल भी कमजोर नहीं हैं. 

J&K पहुंचते ही किया सजदा, फिर PM मोदी और गृहमंत्री पर विफरे बारामूला सांसद इंजीनियर रशीद

J&K Vidhan Sabha Elections 2024: अवामी इत्तेहाद पार्टी के नेता व बारामूला से मौजदा सांसद इंजीनियर रशीद टेरर फंडिंग मामले में पांच साल से ज्यादा वक्त जेल में रहने के बाद अंतरिम जमानत पर घर लौट चुके हैं. कश्मीर लौटते ही उन्होंने केंद्र सरकार निशाना साधा है. शेख अब्दुल रशीद ने गुरुवार, 12 सितंबर को कहा कि कश्मीर के लोगों से ज्यादा किसी और को अमन की जरूरत नहीं है, लेकिन "यह शांति हमारी शर्तों पर आएगी” न कि केंद्र सरकार की तय शर्तों पर.

एआईपी के प्रमुख इंजीनियर रशीद ने सुबह श्रीनगर हवाई अड्डे के टर्मिनल से बाहर निकलने के बाद सड़क पर सजदा किया और प्रशंसकों और पार्टी नेताओं का अभिवादन स्वीकार किया. इस दौरान इंजीनियर रशीद ने कहा, "हम (पीएम नरेन्द्र) मोदी को बताना चाहते हैं कि हमसे ज्यादा किसी को अमन की जरूरत नहीं है. लेकिन यह अमन हमारी शर्तों पर आएगी, आपकी शर्तों पर नहीं. हमें कब्रिस्तान जैसा अमव नहीं चाहिए, बल्कि सम्मानपूर्वक शांति चाहिए."

सांसद ने कश्मीर को लोगों को दिया ये संदेश 
सांसद ने  केंद्र द्वारा अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि वह कश्मीर के लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि वह बिल्कुल भी कमजोर नहीं हैं. रशीद ने कहा, "कश्मीर के लोग जीतेंगे, क्योंकि जम्मू-कश्मीर के लोग सच्चाई के रास्ते पर हैं.  नरेन्द्र मोदी द्वारा 5 अगस्त, 2019 को लिये गए फैसले हमें पूरी तरह अस्वीकार्य हैं. चाहे आप इंजीनियर रशीद को तिहाड़ भेजें या कहीं और, हम विजयी होंगे." 

रशीद ने अपने बेटे और पार्टी नेताओं समेत समर्थकों को हिम्मत न हारने को कहा.उन्होंने  कहा, "सच हमारे साथ है. धरती पर कोई भी, चाहे वह PM नरेन्द्र मोदी हों, गृह मंत्री अमित शाह हों, हमारी आवाज को दबा नहीं सकता. हम सच के साथ हैं और सच्चाई की जीत होगी. हम भीख नहीं मांग रहे हैं. हम चाहते हैं कि हमारे साथ इंसानों जैसा व्यवहार किया जाए."

सांसद ने आगे कहा, "हम चाहते हैं कि 1947 से लंबित और 4-5 लाख लोगों की जान ले चुका जम्मू-कश्मीर का मुद्दा हल हो जाए, ताकि पूरे उपमहाद्वीप में शांति अमन लौट आए. किसी मां को अपने बच्चों को न खोना पड़े और किसी को भी जेल न जाना पड़े."

PDP-NC पर साधा निशाना
फारूक अब्दुल्लाह की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) और महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी द्वारा उन्हें निशाना बनाए जाने के बारे में पूछे जाने पर सांसद रशीद ने कहा कि वह दोनों पार्टियों के नेताओं का बहुत सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा, "लेकिन मैं उनलोगों के लिए लड़ाई लड़ रहा हूं, जिनके लिए लड़ने की उनमें हिम्मत नहीं है. वे पिछले 5 सालों से गायब थे. इसलिए वे संसदीय चुनाव हार गए. मेरी लड़ाई PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस की आज की कोशिशों से कहीं बड़ी है."

कश्मीर के लोगों ने BJP की हवा निकल दी; इंजीनियर रशीद
उन्होंने कहा कि वह पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला की लोकसभा चुनाव में हार से खुश नहीं हैं. इंजीनियर ने कहा, "लेकिन मैं संतुष्ट हूं कि उत्तरी कश्मीर के लोगों ने मोदी के 'नए' कश्मीर के दावों की हवा निकाल दी. उन्होंने कहा, ‘मैं उत्तरी कश्मीर के लोगों, पूरे कश्मीर के लोगों को सलाम करता हूं."

Trending news