बिहार: नीतीश के NDA में आने पर पूर्व CM मांझी को नहीं है ऐतराज, दिए 'खेला होने' के संकेत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2079892

बिहार: नीतीश के NDA में आने पर पूर्व CM मांझी को नहीं है ऐतराज, दिए 'खेला होने' के संकेत

Bihar News: पूर्व मुख्यमंत्री ने गणतंत्र दिवस के दिन ही खेला होने के संकेत दिए हैं. उन्होंने साफ लफ्जों में कहा है कि अगर बिहार के सीएम NDA में आते हैं तो उन्हें कोई ऐतराज नहीं है.

बिहार: नीतीश के NDA में आने पर पूर्व CM मांझी को नहीं है ऐतराज, दिए 'खेला होने' के संकेत

Bihar News: बिहार में सियासी हलचल तेज है. प्रदेश की राजनीति में कभी भी सियासी समीकरण बदलने की संभावना जताई जा रही है. इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के दिन ही बदलाव के संकेत देकर सियासी पारा को और बढ़ा दिया है. एनडीए की सहयोगी पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने प्रदेश में बदलाव के संकेत देते हुए एक्स पर लिखा, "आज ही हो जाएगा का जी, खेला और क्या?"

कहा जा रहा है कि मांझी ने भले ही कम शब्द लिखे हों, लेकिन बड़े संकेत दिए हैं. इससे पहले शुक्रवार की रात केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी मांझी के आवास पहुंचे और उनसे मुलाकात की. बता दें कि मांझी ने ही कुछ दिन पहले ही 25 जनवरी को प्रदेश में 'खेला होने' को लेकर एक्स पर लिखा था, जिसके बाद प्रदेश में हलचल तेज हुई है. 

इधर, मांझी ने शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि अपनी सरकार के उपमुख्यमंत्री और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव की मौजूदगी में नीतीश कुमार खुले मंच से 2005 के पहले लालू-राबड़ी सरकार में जंगल राज की याद दिलाते रहते हैं. कर्पूरी जयंती समारोह में भी सीएम ने परिवारवाद पर निशाना साधा था, उससे आप समझ सकते हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि वे नीतीश के एनडीए के साथ आने का विरोध नहीं करेंगे. हालांकि उन्होंने यह भी कहा निर्णय भाजपा को लेना है. उन्होंने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के लिए केंद्र सरकार की प्रशंसा भी की। मांझी ने केंद्रीय मंत्री के आने और मुलाकात को औपचारिक बताया. 

राजनीतिक पंडित कयास लगा रहे हैं कि बिहार में नीतीश कुमार महागठबंधन से नाता तोड़कर एनडीए जा सकते हैं. इस सिलसिले में बैठकें हो रही हैं. नफा नुक्सान के बाद जल्द ही बिहार की राजनीति से बड़ा अपडेट सामने आ सकता है. बिहार बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की शनिवार को पटना में बैठक भी बुलाई गई है, जिसमें नीतीश कुमार को दोबारा से साथ लेने पर विचार-विमर्श किया जाएगा.

Trending news