Jharkhand News: इमाम के भेष में छिपा था भेड़िया; कोर्ट ने 8 साल की बच्ची को 8 माह में दिया इंसाफ़
Advertisement

Jharkhand News: इमाम के भेष में छिपा था भेड़िया; कोर्ट ने 8 साल की बच्ची को 8 माह में दिया इंसाफ़

Simdega Rape Case: सिमडेगा में पिछले साल दिसंबर में बच्ची का रेप किया गया था. अदालत ने 8 माह के अंदर सुनवाई पूरी करते हुए इमाम को न सिर्फ उम्रकैद की सजा सुनाई, बल्कि उस पर जुर्माना भी लगाया गया.

 

Jharkhand News: इमाम के भेष में छिपा था भेड़िया; कोर्ट ने 8 साल की बच्ची को 8 माह में दिया इंसाफ़

Eight Years Old Girl Rape In Simdega: झारखंड के सिमडेगा में पिछ्ले साल टीचर और स्टूडेंट के रिश्तों को दागदार करते हुए एक बच्ची का रेप किया गया था. इस मामले में जिले की सिविल कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने आठ साल की बच्ची से रेप करने के आरोपी मदरसे के इमाम को कुसूरवार ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है. उसके इस कुकर्म के लिए सजा के साथ-साथ उस पर 60 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है. पोक्सो एक्ट के तहत बच्ची के साथ रेप और धमकी के मामले में सुनवाई करते हुए अदालत ने अपना फैसला सुनाया.

इमाम की ने गंदी हरकत
जानकारी के मुताबिक, कुसूरवार करार दिए गए इमाम का नाम मो. अमीनुद्दीन है, जो झारखंड के ही पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र का रहने वाला है. यह घटना पिछले साल 11 दिसंबर की है. आरोपी इमाम मदरसा में छोटे-छोटे बच्चों को अलग से पढ़ाने बुलाता था. घटना के दिन भी उसने बच्चों को बुलाया था. पढ़ाई खत्म करने के बाद मौलाना ने एक बच्ची को रोक लिया और बाकी बच्चों को भेज दिया. इसके बाद एक अलग कमरे में बच्ची के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया. इमाम के बच्ची से कहा कि वो किसी को भी इस बारे में न बताएं. 

पीड़िता को 8 माह में मिला इंसाफ़
बच्ची ने घर पहुंचकर मौलाना की करतूत के बारे में बताया. उसने घरवालों को बताया कि पिछले कई दिनों से वह उसके हाथ गंदी हरकत कर रहा था. बच्ची के परिजन जब मदरसा पहुंचे तो आरोपी फरार हो गया था. बच्ची को लेकर परिवार और अंजुमन कमेटी के सदस्य थाने पहुंचे और पॉक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इमाम को गिरफ्तार कर लिया था. अदालत ने घटना के आठ महीने अंदर सुनवाई पूरी करते हुए आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाई.

Watch Live TV

Trending news