Jharkhand News: कैश कांड में 3 विधायकों के अलावा 2 लोग और गिरफ्तार; कार में भरा हुआ था पैसा!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1282097

Jharkhand News: कैश कांड में 3 विधायकों के अलावा 2 लोग और गिरफ्तार; कार में भरा हुआ था पैसा!

Jharkhand News: सोनिया गंधी के आदेश के बाद तीन कांग्रेस विधायकों को निलंबित कर दिया है. उनकी कार में कथित तौर पर कैश मिला था. पुलिस ने स्पेशल इनपुट के जरिए कार्रवाई कर तीन विधायकों को हाइवे से हिरासत में ले लिया था.

Jharkhand News: कैश कांड में 3 विधायकों के अलावा 2 लोग और गिरफ्तार; कार में भरा हुआ था पैसा!

Jharkhand News: कांग्रेस ने उन तीम विधायकों को पार्टी से निलंबित कर दिया है, जिनके पास कल पश्चिम बंगाल (West) के हावड़ा में कथित तौर पर कैश बरामद हुआ था. इस सब के बीच पुलिस ने भी इन विधायकों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इन विधायकों से लंबी पूछताछ की जिसके बाद गिरफ्तारी की. आपको बता दें इन विधायकों के पास पैसा मिलने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी उनकी झारखंड में जेएमएम गठबंधन वाली सरकार गिराने की कोशिशों में है.

कांग्रेस ने किया तीनों विधायकों को निलंबित

आपको बता दें कांग्रेस ने तीनों विधायकों को निलंबिक कर दिया है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पार्टी के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीनों विधायकों को तत्काल प्रभाव से निलंबिक कर दिया है.

कांग्रेस विधायकों की कार में मिला था कैश

आरको बता दें खास जानकारी मिलने के बाद वेस्ट बंगाल पुलिस ने शनिवार को एक एसयूवी को रोका था. जिसमें से कथित तौर पर भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया था. आपको बता दें इस कार में हावड़ा के रानीहाटी में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी थे.

यह भी पढ़ें: जानें कौन हैं दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर Sanjay Arora; वीरप्पन गैंग के खिलाफ हासिल की थी बड़ी सफलता

विधायकों के साथ 2 लोग और गिरफ्तार

पुलिस ने इस बात की जानकारी दी कि एसयूवी में विधायकों के अलावा दो अन्य लोग भी बैठे हुए थे. इस कार के एक बोर्ड पर कांग्रेस के चुनाव चिह्न के साथ ही ‘विधायक जामताड़ा झारखंड’ लिखा था. आपको बता दें इरफान अंसारी जामताड़ा जबकि बिक्सल कोंगारी सिमडेगा कोलेबिरा, राजेश कच्छप रांची जिले के खिजरी से विधायक हैं.

आपको बता दें कल पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भारी कैश बरामद हुआ था. पुलिस ने दूसरे राज्यों के कांग्रेस विघायकों के पास से यह मोटी रकम बरामद की थी. खबरों की माने तो पुलिस को इस कैश पहले से ही इनपुट मिल गया था. जिसके मुताबिक पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 6 से सटे पंचला के रानीहाटी जंक्शन के पास तलाशी अभियान चलाया था.

Zee Salaam Live TV

Trending news