Jaya Prada: एक्ट्रेस और पूर्व MP जया प्रदा को इस मामले में मिली 6 माह की सज़ा; देना होगा इतना जुर्माना
Advertisement

Jaya Prada: एक्ट्रेस और पूर्व MP जया प्रदा को इस मामले में मिली 6 माह की सज़ा; देना होगा इतना जुर्माना

Jaya Prada News: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और पूर्व सांसद जया प्रदा मुश्किल में घिर गई हैं. एक्ट्रेस से लीडर बनीं जया प्रदा को एक मामले में चेन्नई की अदालत ने 6 महीने जेल की सजा सुनाई है.

Jaya Prada: एक्ट्रेस और पूर्व MP जया प्रदा को इस मामले में मिली 6 माह की सज़ा; देना होगा इतना जुर्माना

Jaya Prada Jail And Fine: बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व सांसद जया प्रदा की मुश्किल बढ़ गई है. चेन्नई की एक अदालत ने उन्हें 6 माह जेल की सजा सुनाई है. चेन्नई के रायपेटा में उनके स्वामित्व वाले एक मूवी थिएटर के कर्मचारियों द्वारा दायर अर्जी के सिलसिले में उन पर 5,000 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है. सिनेमा हॉल को चेन्नई के राम कुमार और राजा बाबू चलाते हैं. समस्या तब शुरू हुई जब मैनेजमेंट थिएटर कर्मचारियों के ESI का भुगतान करने में नाकाम रहा और उन्होंने अदालत का रुख किया. बाद में एक्ट्रेस ने स्टाफ को पूरी राशि देने का वादा किया और कोर्ट से केस खारिज करने की अपील की. हालांकि, लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन के वकील ने उनकी अपील पर ऐतराज जताया, जिसके बाद जया प्रदा और उनके बिजनेस पार्टनर्स को छह महीने की कैद की सजा सुनाए जाने के अलावा पांच हजार रुपए का फाइन भी लगा.

जया प्रदा को 6 माह की सजा और जुर्माना
जानकारी के मुताबिक, जया प्रदा और उनके बिजनेस पार्टनर्स ने मिलकर कुछ साल पहले चेन्नई में एक मूवी थिएटर खोला था, लेकिन नुकसान की वजह से थिएटर को बंद करना पड़ा. बाद में जया प्रदा पर इल्जाम लगा कि उन्होंने थिएटर में काम करने वाले स्टाफ की सैलरी से काटा गया ईएसआई अमाउंट नहीं चुकाया है.  इस बात से नाराज होकर स्टाफ मेंबर्स ने जया प्रदा के खिलाफ केस दर्ज करा दिया था. इसके बाद लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ने जया प्रदा और उनके बिजनेस पार्टनर्स राम कुमार व राजा बाबू के खिलाफ चेन्नई की एक अदालत में मामला दायर किया. हाल ही में, अदालत ने इस मामले की सुनवाई की और जया प्रदा समेत तीन लोगों को 6 महीने की सजा के साथ-साथ जुर्माना अदा करने का हुक्म दिया.

 70-80 के दशक की सफल अभिनेत्री
बता दें कि जया प्रदा 70-80 के दशक की एक सफल अभिनेत्री रह चुकी हैं. जया प्रदा ने बॉलीवुड से लेकर तेलुगु सिनेमा तक अपनी खास पहचान बनाई. उन्होंने हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री को कई कामयाब फिल्में दी हैं. जया प्रदा ने यूं तो कई कलाकारों के साथ काम किया, लेकिन जितेंद्र के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया और दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया.

Watch Live TV

Trending news