इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चेयरमैन अब्बास अंसारी के निधन पर कश्मीरी नेताओं ने जताया दुख
Advertisement

इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चेयरमैन अब्बास अंसारी के निधन पर कश्मीरी नेताओं ने जताया दुख

Ittehadul Muslimeen Chairman Abbas Ansari Passes Away: इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चेयरमैन अब्बास अंसारी का आज सुबह लंबी बीमारी के बाद इंतेकाल हो गया. उनके इंतेकाल पर जम्मू व कश्मीर के कई सियासी नेताओं ने दुख का इजहार किया है.

इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चेयरमैन अब्बास अंसारी के निधन पर कश्मीरी नेताओं ने जताया दुख

Ittehadul Muslimeen Chairman Abbas Ansari Passes Away: इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चेयरमैन अब्बास अंसारी का आज सुबह निधन हो गया है. वह लंबे वक्त से बीमार थे. उन्होंने श्रीनगर के नवाकदल में मौजूद अपने घर पर आखिरी सांस ली. उनके निधन पर जम्मू व कश्मीर के राजनीतिक नेता ओमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने गम का इजहार किया है.

अब्बास अंसारी लंबे अरसे से बीमार चल रहे थे. लेकिन पिछले कई दिनों से उनकी हालत कुछ ज्यादा ही खराब थी. उनके परिवार वालों के मुताबिक उन्होंने सुबह ही नवाकदल में अपने घर पर आखिरी सांस ली. 

परिवार के मुताबिक अंसारी को जुहर (दोपहर) के बाद उनके पैतृक कब्रिस्तान बाबामजार जादीबल में दफनाया जाएगा. अंसारी की तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें श्रीनगर के SKIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

यह भी पढ़ें: सत्ता में रहते हुए CM पिनरई विजयन देंगे धरना, गवर्नर ने कुलपति को दिया इस्तेफा का आदेश

नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला, अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी उनकी सेहत के बारे में जानकारी लेने पहुंचे. वादी के कई नेताओं ने उनके परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की और कहा कि कश्मीर की राजनीति में उनकी कमी कोई पूरी नहीं कर सकता है.

fallback

अब्दुल्ला अंसारी के इंतेकाल पर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि "मौलाना अब्बास अंसारी ने अपनी जिंदगी इस्लाम और शांति के लिए कुर्बान कर दी. एकता के समर्थक जिन्होंने एक पाक और विनम्र जिंदगी जी. वह अपने पीछे कश्मीर के लोगों के दिलों दिमाग में एक समृ्द्ध विरासत छोड़ गए. अल्लाह उनके दर्जात बुलंद करे."

fallback

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्लाह ने अपनी पार्टी का ट्वीट शेयर करते हुए लिखा कि "अल्लाह ताला उनकी मगफिरत फरमाए." 

अंसारी आल पार्टीज हुर्रियत कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष थे. उन्हें संतुलित अलगाववादी नेता के तौर जाना जाता है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news