Jammu and Kashmir: पेंट का काम करने वाला उमर बनेगा डॅाक्टर, पास की NEET परीक्षा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1739932

Jammu and Kashmir: पेंट का काम करने वाला उमर बनेगा डॅाक्टर, पास की NEET परीक्षा

Jammu and Kashmir news: कड़ी मेहनत और परिश्रम ज़िद्द इंसानों को क्या नहीं बना देता है.इसी जिद् को कश्मीर पुलवामा का रहने वाला उमर ने कर दिखाया. उमर कुछ सालों बाद डॅाक्टर कहलाएंगे.उमर ने पेंट का करते हुए नीट परीक्षा पास की है. जिसमें उसे 601 नम्बर है.

 

Jammu and Kashmir: पेंट का काम करने वाला उमर बनेगा डॅाक्टर, पास की NEET परीक्षा

NEET UG Result 2023: NTA यानी नेशनल टेस्ट एजेंसी ने नीट यूजी का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस बार  नीट परीक्षा में (NEET 2023) तमिलनाडु के  प्रबंजन जे और आंध्र प्रदेश के बोरा वरुण चक्रवर्ती ने 99.99 पर्सेंटाइल के साथ नीट परीक्षा (NEET 2023) में टॉप किया है. इस बार सबसे ज्यदा उत्तर प्रदेश उम्मीदवारों ने परीक्षा पास किया है और उसके बाद महाराष्ट्र और राजस्थान के उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की है.

वहीं इस परीक्षा में जम्मू-कश्मीर के कई उम्मीदवारों ने इ वर्ष परीक्षा में पास किया है. जहां नौशेरा की तीन बहनें और कश्मीर के ही इमाम की दो बेटियों ने परीक्षा पास की है. और इसी फेहरिस्त में एक और नाम जुड़ गया है.पुलवमा के रहने वाले उमर पेंटिंग का काम करते हुए ये परीक्षा पास किया है.

दिन में पेंट का काम करता था और रात में पढ़ाई 
कड़ी मेहनत और परिश्रम जिद् इंसानों को क्या नहीं बना देता है.इसी जिद् को कश्मीर पुलवामा का रहने वाला उमर ने कर दिखाया. उमर कुछ सालों बाद डॅाक्टर कहलाएंगे. लेकिन उमर का डॅाक्टर बनने का राह इतना आसान नहीं था. उमर दिन भर पेन्ट का काम करता था और रात में कड़ी मेहनत करता था कि ता कि वो देश के सबसे बड़े एग्जाम को पास कर सके. उमर पढ़ने के साथ पेंयर का काम भी करता था क्यों कि उमर के घर की आर्थिक स्थिति सही नहीं था.

अनार का करें इस्तेमाल, इन बीमारियों से रहेंगे दूर

जिस दिन आया रिजल्ट उस दिन भी कर रहा था पेंट 
जहां नीट की तैयारी के लिए लाखों खर्च कर देता है व हीं उमर ने बिना खर्च किये दिखा दिया कि कड़ी मेहनत और इमानदारी से पढ़ाई करने के बाद सफलता मिलती है.जिस दिन नीट का रिजल्ट आया उस दिन भी उमर पेंटिंग का काम कर रहा था. जैसे ही एनटीए ने नीट का परिणाम घोषित किया तो उमर नीट एग्जाम में क्वालीफाई कर गए.

उमर की सफलता वैसे छात्रों के लिए Inspiration है जो कम सुविधा के बावजूद भी परीक्षा की तैयारी करता है. उमर के सफलता के पर परिवार वाले बहुत खुश हैं. सभी लोगों ने सफलता पर बधाई दी . 

 

Trending news