जामिया RCA: सिविल सेवा एग्जाम की मुफ्त कोचिंग के लिए आवेदन शुरु, जानिए अंतिम तिथि
Advertisement

जामिया RCA: सिविल सेवा एग्जाम की मुफ्त कोचिंग के लिए आवेदन शुरु, जानिए अंतिम तिथि

Free caching for Upsc Exam : दिल्ली की  प्रतिष्ठित आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए), सेंटर फॉर कोचिंग एंड करियर प्लानिंग, जामिया मिल्लिया इस्लामिया  ने सिविल सेवा ( प्रारंभिक-सह-मुख्य ) परीक्षा 2024 की तैयारी के लिए नि:शुल्क कोचिंग के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.

जामिया RCA: सिविल सेवा एग्जाम की मुफ्त कोचिंग के लिए आवेदन शुरु, जानिए अंतिम तिथि

Jamia Millia Islamia free caching for Upsc Exam : दिल्ली की  प्रतिष्ठित आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए), सेंटर फॉर कोचिंग एंड करियर प्लानिंग, जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia islamia ) ने सिविल सेवा ( Civil Services ) ( प्रारंभिक-सह-मुख्य ) परीक्षा 2024 की तैयारी के लिए नि:शुल्क कोचिंग के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. जो छात्र यहां कोचिंग के लिए चयनित किए जाएंगे उन्हें लाइब्रेरी व छात्रावास जैसी की सुविधा भी नि:शुल्क उपलब्ध होगी. इस संस्था ने पिछले कई वर्षों से कई IAS और IPS देश को दिए हैं. 

शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए जामिया आरसीए अधिकारियों ने  ने बताया कि अल्पसंख्यक ( Minority ), अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति समुदायों के और महिला उम्मीदवार इस कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 25 मई 2023 है. जो सिर्फ ऑनलाइन के माध्यम से स्वीकार्य है.

देश भर में इन दस केंद्रों पर होगा परीक्षा 
विश्वविद्यालय दस केंद्रों प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है. जिसमें  दिल्ली, श्रीनगर, जम्मू, हैदराबाद, गुवाहाटी, मुंबई, पटना, लखनऊ, बेंगलुरु और मलप्पुरम है. आरसीए सिविल सेवा के लिए कोचिंग छात्रों के क्षेत्र में एक प्रसिद्ध अकादमी है. यहां अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिला और अल्पसंख्यक समुदायों के उम्मीदवारों के लिए सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए निशुल्क कोचिंग और प्रशिक्षण प्रदान करता है. इसका एक अनुकूल वातावरण और एक इकोसिस्टम है जो सिविल सेवा और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के उम्मीदवारों के लिए देश में सर्वश्रेष्ठ है. 

इसी संस्था से है पिछले साल की टॅापर 
इस अकादमी ने पिछले साल अच्छे परिणाम दिए. इसी संस्था की  श्रुति शर्मा अव्वल रही और सिविल सेवा परीक्षा 2021 में अखिल भारतीय रैंक 1 हासिल की. यही नहीं हर साल यहां से कई छात्र सिविल  सर्वेंट बनते हैं. देश के अलग अलग राज्यों से मेधावी छात्र यहां आकर Civil सेवा  की तैयारी करते हैं. हर साल लगभग 200 छात्र यहां पर तैयारी करते हैं.
   
600 से अधिक केंद्रीय और राज्य सेवाओं में चयनित
स्थापना के बाद से आरसीए से सिविल सेवाओं और अन्य केंद्रीय और राज्य सेवाओं में 600 से अधिक चयन हुए हैं.  प्रवेश परीक्षा के प्रारूप, पात्रता, परीक्षा केंद्रों, उपलब्ध सुविधाओं आदि के बारे में विस्तृत जानकारी वेबसाइट jmi.ac.in पर उपलब्ध है. 

Trending news