Jalandhar Bypoll Result: नेशनल पार्टी बनने के बाद AAP ने लोकसभा में खोला खाता; कार्यकर्ताओं में जश्न
Advertisement

Jalandhar Bypoll Result: नेशनल पार्टी बनने के बाद AAP ने लोकसभा में खोला खाता; कार्यकर्ताओं में जश्न

Jalandhar Bypoll Result: राष्ट्रीय पार्टी बनने के बाद आम आदमी पार्टी ने शनिवार को पहली संसदीय सीट जीत कर संसद में एंट्री ले ली है. लोकसभा की जालंधर सीट पर हुए उपचुनाव में जीत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी में जबरदस्त जोश नजर आ रहा है.

 

Jalandhar Bypoll Result: नेशनल पार्टी बनने के बाद AAP ने लोकसभा में खोला खाता; कार्यकर्ताओं में जश्न

Aam Aadmi Party lok Sabha Entry: नेशनल पार्टी बनने के बाद आम आदमी पार्टी ने शनिवार को पहली संसदीय सीट जीत कर संसद में अपना खाता खोल लिया है. पंजाब की जालंधर पार्लियामानी सीट पर हुए उपचुनाव में पार्टी को शानदार जीत मिली है. जालंधर की लोकसभा सीट में 9 विधानसभाएं आती हैं. असेंबली इलेक्शन में आम आदमी पार्टी की उस लहर में भी यहां 'आप' को 9 में से सिर्फ 4 विधानसभा सीट जीत मिली थीं और 5 सीटें कांग्रेस के पास चली गईं थीं. कांग्रेस का यह इतना बड़ा गढ़ था कि विधानसभा चुनाव में जबरदस्त आम आदमी पार्टी की लहर में भी कांग्रेस 5 सीट जीत गई थी, लेकिन आज उन 9 में से 7 विधानसभा क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी ने कामयाबी हासिल की है.

पार्टी का वोट फीसद बढ़ा: केजरीवाल
आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल के मुताबिक, सिर्फ जालंधर सेंट्रल और नॉर्थ की सीटों पर पार्टी थोड़ा पीछे रही. पिछले साल असेंबली इलेक्शन में पूरे पंजाब के अंदर 42 फीसद वोट मिले थे. लेकिन जालंधर में सिर्फ 28 फीसद मिले थे जो आज यह वोट फीसद बढ़कर 34 फीसद हो गया है. पिछली बार असेंबली इलेक्शन में चार विधानसभा सीट शाहकोट, आदमपुर, फिल्लौर और जालंधर नॉर्थ पर आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर थी, लेकिन आज इन 4 में से 3 सीटों पर हमें जीत मिली है और एक सीट पर दूसरे स्थान पर रहे हैं. 2019 के लोकसभा इलेक्शन में जालंधर सीट पर सिर्फ हमें ढाई फीसद वोट मिले थे लेकिन आज हमें 34 फीसद वोट मिले हैं.

कांग्रेस का किला किया फतेह
जालंधर लोकसभा इलेक्शन में जीत का परचम लहराने के बाद आम आदमी पार्टी का कहना है कि पंजाब के अवाम ने परिवारवाद को शिकस्त दी है. आम आदमी पार्टी ने लोकसभा में नए सिरे से अपना खाता खोला है. 2014 में पार्टी की लोकसभा की 4 सीटें थीं, लेकिन 2019 में एक सीट रह गई थी. वहीं जब भगवंत मान पंजाब के सीएम बने तो एक भी लोकसभा की सीट नहीं बची थी. यानी अब आम आदमी पार्टी की लोकसभा में एक सीट से एंट्री हो गई है.  जालंधर लोकसभा सीट पर आम आदमी पार्टी की तारीखी जीत हुई है. आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के किले में सेंध मारकर सफलता हासिल की है.

पार्टी में जबरदस्त जोश
शनिवार को दिल्ली में मौजूद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब असेंबली में हमारे 92 विधायक और दिल्ली असेंबली में 63 एमएलए हैं. इसके अलावा गुजरात असेंबली में 5 और गोवा विधानसभा में 2 एमएलए हैं. साथ ही राज्यसभा में 10 सांसद और लोकसभा में आज से एक एमपी है. नेशनल पार्टी बनने के बाद ऐसी कोई संवैधानिक संस्था नहीं है, जिसमें हमारा हिस्सा न हो. लोकसभा की जालंधर सीट पर हुए उपचुनाव में जीत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी में जबरदस्त जोश देखने को मिल रहा है.

Watch Live TV

Trending news