Jagannath Chandan Yatra में बड़ा हादसा, पटाखे फटने से 20 लोग झुलसे, कई की हालत गंभीर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2269816

Jagannath Chandan Yatra में बड़ा हादसा, पटाखे फटने से 20 लोग झुलसे, कई की हालत गंभीर

Jagannath Chandan Yatra Incident: डिशा के पुरी में बुधवार रात भगवान जगन्नाथ की चंदन यात्रा के दौरान बड़ा हादसा हो गया, जिसमें कई लोग गंभीर तौर पर घायल हो गए. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Jagannath Chandan Yatra में बड़ा हादसा, पटाखे फटने से 20 लोग झुलसे, कई की हालत गंभीर

Jagannath Chandan Yatra Incident: ओडिशा के पुरी में बुधवार रात भगवान जगन्नाथ की चंदन यात्रा के दौरान पटाखे फटने से 20 से ज़्यादा श्रद्धालु झुलस गए. कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है. यह घटना चंदन यात्रा समारोह के तहत नरेंद्र तालाब पर त्रिदेवों के 'चपा खेला' कार्यक्रम के दौरान घटी.

कैसे हुआ हादसा?

पवित्र तालाब में वॉटर गेम देखने के लिए सैकड़ों श्रद्धालु इकट्ठा हुए थे, इसी दौरान यह हादसा हुआ है. सभी घायलों को तुरंत जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बाद में अस्पताल में  बर्न यूनिट की कमी के कारण उन्हें दूसरी जगह रेफर कर दिया गया.  18 गंभीर मरीजों को कथित तौर पर कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित किया गया. कुछ मरीजों को खास देखभाल के लिए कटक और भुवनेश्वर के अस्पतालों में स्थानांतरित किया गया.

पुरी एसपी पिनक मिश्रा ने कहा,"हमारी पहली प्राथमिकता मरीजों को अस्पताल पहुंचाना है. मरीजों को स्थानांतरित किया जा रहा है और इलाज के लिए एससीबी की बर्न यूनिट से संपर्क किया गया है." स्थानीय निवासियों ने जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी का हवाला दिया है.

नवीन पटनायक ने कही यह बात

इस बीच, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, "पुरी नरेंद्र तालाब के पास हुई दुर्घटना के बारे में सुनकर दुख हुआ. मुख्य सचिव और जिला प्रशासन को घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करने और उनके इलाज की निगरानी करने का निर्देश दिया गया है. घायलों के सभी चिकित्सा खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष से वहन किए जाएंगे. सभी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं."

Trending news