Israel ने की पांच फिलिस्तीनियों की हत्या, इस महीने 30 लोगों को मार चुकी है सेना
Advertisement

Israel ने की पांच फिलिस्तीनियों की हत्या, इस महीने 30 लोगों को मार चुकी है सेना

Israel Killed 5 Palestinians: इजरायल ने पांच फिलिस्तीनियों की गोली मारकर हत्या कर दी है. मरने वालों में एक बूढ़ी औरत भी शामिल है. इजरायली सेना की तरफ से यह एक्शन वेस्ट बैंक में लिया गया है.

Israel ने की पांच फिलिस्तीनियों की हत्या, इस महीने 30 लोगों को मार चुकी है सेना

Israel Killed 5 Palestinians: इजरायल ने पांच फिलिस्तीनियों की गोली मारकर हत्या कर दी. मरने वालों में एक 60 साल की औरत भी शामिल है. जानकारी के मुताबिक ये फायरिंग ब्रहस्पतिवार को वेस्टबैंक के पास हुई. जिसमें कई लोग घायल भी हुए हैं. इस बात की जानकारी फिलिस्तीन स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी है. उनका कहना है कि ये इस महीना में ये सबसे घातक था. आपको जानकारी के लिए बता दें वेस्ट बैंक में पिछले काफी वक्त इजरायल सेना छापे मारती आई है. पिछले कई दिनों में सेना ने कई फिलिस्तीनियों को मारा है. 

इजरायल ने क्या कहा?

इजरायली सेना ने कहा कि बल एरिया में सक्रिय हैं लेकिन उन्होंने तत्काल इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. इजरायली मीडिया ने बताया कि छापे के दौरान सैनिकों पर गोलियां चलाई गईं. जिसके बाद इजरायली सैनिको ने वापसी फायर किया. फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्री मे अल-कैला ने कहा कि लड़ाई के बीच पैरामेडिक्स घायलों तक पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सैनिकों ने एक बच्चों के अस्पतला में टियर गैस के गोले दागे. जिसकी वजह से बच्चों का दम घुटने लगा.

यह भी पढ़ें: क्या तालिबानियों के लिए ज़हर हैं महिलाएं, UN के लेडी अधिकारी से ये कहकर किया मिलने से इंकार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मरने वाली औरत का नाम मगदा उबैद है. फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने पहले मृतकों में से एक की पहचान 24 वर्षीय साएब अज़रीकी के रूप में की थी, जिसे गोली लगने के बाद गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था और जहां उसकी मौत हो गई. मंत्रालय का कहना है कि इजरायली सेना की इस कार्रवाई में कम से कम 16 लोग घायल हुए हैं.

पिछले साल मारे गए थे 150 फिलिस्तीनी

फ़िलिस्तीनी प्राधिकरण के एक प्रवक्ता नबील अबू रुदीनेह ने हिंसा की निंदा की, और गुजारिश करते हुए कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से इसके खिलाफ बोलना चाहिए. इजरायलियों और फिलिस्तीनियों के बीच तनाव तब से बढ़ गया है जब इजरायल ने पिछले वसंत में छापे मारे, फिलिस्तीनी हमलों की एक सीरीज के बाद, जिसमें 19 लोग मारे गए, जबकि बाद में हमलों के एक और दौर में तकरीबन 30 लोगों की जान गई. गुरुवार की हिंसा में मारे गए फिलिस्तीनियों की संख्या में वृद्धि हुई है. इस साल की शुरूआत से अब तक 25 लोगों की जान जा चुकी है. आपको जानकारी के लिए बता दें पिछले साल तकरीबन 150 फिलिस्तीनी इजराइल के हमले में मारे गए थे.

Zee Salaam Live TV

Trending news