Israel Gaza War: इजराइल में मारे गए भारतीय शख्स के पिता ने क्या कहा? मरने से पहले की थी ये कोशिश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2143302

Israel Gaza War: इजराइल में मारे गए भारतीय शख्स के पिता ने क्या कहा? मरने से पहले की थी ये कोशिश

Israel Gaza War: इजराइल पर हिजबुल्लाह के हमले में तमिलानुड के एक शख्स की मौत हो गई. यह शख्स केरलक का रहने वाला था. उसकी मौत के बाद अब इसके पिता का बयान आया है.

Israel Gaza War: इजराइल में मारे गए भारतीय शख्स के पिता ने क्या कहा? मरने से पहले की थी ये कोशिश

Israel Gaza War: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है, उधर लेबनान ने इजराल पर हिज़बुल्लाह हमले कर रहा है. इन्ही हमलों में एक भारतीय शख्स की मौत हो गई. जिसके बाद अब इस शख्स के पिता का बयान आया है. बता दें, सोमवार को इजराइल के मार्गालियट में एक बगीचे पर टैंक रोधी मिसाइल हमले में भारतीय नागरिक पैट निबिन मैक्सवेल की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए, तीनों पीड़ित केरल के रहने वाले है. कथित तौर पर, मिसाइल हिजबुल्लाह द्वारा दागी गई थी.

मरने वाले शख्स के पिता ने क्या कहा?

मरने वाले शख्स के पिता, पाथ्रोज़ मैक्सवेल के मुताबिक, इज़राइल में अधिकारियों ने उनके बेटे को सुरक्षित क्षेत्र में जाने की इजाजत नहीं दी थी. एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए पाथ्रोज़ मैक्सवेल ने कहा कि उनके बेटे ने दो हफ्ते पहले सीमा पार से हमला देखा था. हालांकि, वह वहां से नहीं जा सका, क्योंकि उसके स्पोनसर ने उसे इजाजत नहीं दी. उन्होंने बताया मेरे बड़े बेटे, निविन, जो कि इज़राइल में भी है, उसने मुझे सोमवार शाम लगभग 4.30 बजे फोन किया और मुझे बताया कि निबिन हमले में घायल हो गया है और अस्पताल में भर्ती है. बाद में, लगभग 12.45 बजे, उन्होंने मुझे बताया कि निबिन की मृत्यु हो गई है."

इजराइल और हमास से की गुजारिश

पीड़िता के पिता ने इजराइल और हमास से भी विदेशी नागरिकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ले जाने की गुजारिश की है. खास तौर से, पैट निबिन मैक्सवेल दो महीने पहले एक वर्क कॉन्ट्रैक्ट पर इज़राइल चले गए थे और हमले के समय एक खेत में काम कर रहे थे.

उनकी पांच साल की बेटी और उनकी पत्नी जीवित हैं, जो एक और बच्चे की उम्मीद कर रही हैं और सात महीने की गर्भवती हैं. दो अन्य घायल पीड़ितों की पहचान बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन के रूप में की गई है.

इजराइली एंबेसी ने किया ट्वीट

घटना के बाद, इजरायली दूतावास ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर दुख व्यक्त किया है, उन्होंने लिखा, “हम कल तड़के मार्गालियट के उत्तरी गांव में एक बाग की खेती कर रहे शांतिपूर्ण कृषि श्रमिकों पर शिया आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह के जरिए किए गए एक कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले के कारण एक भारतीय नागरिक की मौत और दो अन्य के घायल होने से बहुत स्तब्ध और दुखी हैं."

Trending news