Israel Airstrike: इजराइल ने की एयरस्ट्राइक, हिजबुल्लाह के दो कमांडर्स समेत पांच की मौत
Advertisement

Israel Airstrike: इजराइल ने की एयरस्ट्राइक, हिजबुल्लाह के दो कमांडर्स समेत पांच की मौत

Israel Airstrike on Hezbollah: इजराइल ने हिजबुल्लाह को निशाना बनाया है और एयरस्ट्राइक की है. इस हमले में 5 लोगों की मौत हुई है, जिसमें 2 कमांडर शामिल हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Israel Airstrike: इजराइल ने की एयरस्ट्राइक, हिजबुल्लाह के दो कमांडर्स समेत पांच की मौत

Israel Airstrike: इज़राइल रक्षा बलों ने बताया कि मंगलवार को दक्षिणी लेबनान में उनके हवाई हमलों में दो लीडर्स सहित हिजबुल्लाह के तीन लड़ाके मारे गए हैं. आईडीएफ के एक बयान का हवाला देते हुए एएनआई ने बताया कि मुहम्मद हुसैन शाहौरी, जिनकी पहचान "राडवान फोर्सेज के पश्चिमी क्षेत्र के रॉकेट और मिसाइल यूनिट के कमांडर" के रूप में की गई थी, दक्षिणी लेबनान के केफ़र डूनीन में हवाई हमले में मारे गए लोगों में से थे.

आईडीएफ ने क्या कहा?

आईडीएफ के बयान में कहा गया है, "अपनी भूमिका के तहत, मुहम्मद ने लेबनान के मध्य और पश्चिमी इलाकों से इजरायली क्षेत्र की ओर रॉकेट और मिसाइल लॉन्च का प्लान बनाया और उसे बढ़ावा दिया. इससे पहले, आईडीएफ ने एक अलग बयान में, दक्षिणी लेबनान में अपने हवाई हमले में इस्माइल यूसुफ बज़ की मौत की घोषणा की थी, जिसकी पहचान "लेबनान में ऐन एबेल के क्षेत्र में हिजबुल्लाह के तटीय क्षेत्र के कमांडर" के तौर में की गई थी. 

जवाबी हमला करेगा हिज़बुल्लाह

हिज़्बुल्लाह ने अपने तीन लड़ाकों की मौत की पुष्टि की  है लेकिन उनके रैंक या उनकी मौत के हालातों के बारे में खास जानकारी नहीं दी. बता दें दमिश्क में इजराल ने ईरान एंबेसी पर हमला किया था. जिसके जवाब में ईरान ने कई सौ मिसाइल इजराइल पर दागे थे, जिसमें कई लोग घायल हुए थे. इस हमले के बाद आईडीएफ ने कहा था कि वह जवाबी हमला करेगा.

हिजबुल्लाह ने लेबनान में किया हमला

बीती रोज हिजबुल्लाह ने लेबनान में घुस रहे इजराइली सैनिकों पर हमला किया था. संगठन ने आईईडी के जरिए इस हमले को अंजाम दिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में कई जवानों की जान गई थी और कई घायल हुए थे.

Trending news