Indore: इंदौर में बड़ा हादसा! छत गिरने से 13 लोगों की मौत, 4-4 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान
Advertisement

Indore: इंदौर में बड़ा हादसा! छत गिरने से 13 लोगों की मौत, 4-4 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर में रामनवमी के दौरान बड़ा हादसा पेश आया है. दरअसल इंदौर के एक मंदिर में पूजा के दौरान अचानक छत धंस गई. जिससे कई नीचे दब गए. 

Indore: इंदौर में बड़ा हादसा! छत गिरने से 13 लोगों की मौत, 4-4 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान

Indore Temple: मध्य प्रदेश के इंदौर में रामनवमी के दौरान बड़ा हादसा पेश आया है. बताया जा रहा है कि पूजा के दौरान अचानक मंदिर की छत धंस गई और जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई है इसके अलावा 19 लोगों को बचाया गया है. हादसे का शिकार होने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. जानकारी मिलते ही पुलिस और एसडीआईआरएफ की टीम मौके पर पहुंची. पहुंचते ही उन्होंने राहती काम शुरू कर दिया.

खबरों के मुताबिक स्नेह नगर के पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर यह हादसा हुआ है. इस मंदिर में हर साल रामनवमी का त्योहार शानदार तरीके से मनाया जाता है. हर साल की तरह इस साल भी जब यहां यह त्योहार मनाया जा रहा था तो अचानक हादसा पेश आ गया. जिससे कई लोग नीचे गिर गए और उन्हें भागने तक का मौका नहीं मिला. 

बता दें कि गुरुवार को रामनवमी की वजह से मंदिर में आस पास के अलावा दूर दराज के लोग भी यहां आए थे. गुरुवार की सुबह से ही मंदिर में हवन पूजन चल रहा था. प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मंदिर में पुरातन बावड़ी की छत पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी और छत ज्यादा लोगों का बोझ नहीं सहन कर सकी.

राज्य के मुख्यमंत्री शिवाराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने इस मामले को लेकर डीएम से फोन पर बात की है और तुरंत लोगों को राहत पहुंचाने के काम को सुनिश्चित करने के लिए कहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में बेलेश्वर महादेव मंदिर स्थित बावड़ी में कुछ श्रद्धालुओं की फंसे होने की घटना का संज्ञान लिया है. चौहान ने इंदौर कलेक्टर, इंदौर कमिश्नर से फोन पर चर्चा कर रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री दफ्तर भी इंदौर जिला प्रशासन से निरंतर संपर्क में है.

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है. उन्होंने कहा कि हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये बतौर मुआवजा दिया जाएगा.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news