भारत के लोगों की पहली पसंद बनी बिरयानी, दूसरे नंबर पर रही ये डिश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1508043

भारत के लोगों की पहली पसंद बनी बिरयानी, दूसरे नंबर पर रही ये डिश

Biryani No. 1: ऑनलाइन डिलीवरी प्लेटफार्म Swiggy ने बताया है कि 2022 में भारत के लोगों ने सबसे ज्यादा बिरयानी ऑर्डर किया है. दूसरे नंबर पर डोसा रहा, जबकि स्नैक्स में लोगों ने समोसे को पसंद किया है. 

भारत के लोगों की पहली पसंद बनी बिरयानी, दूसरे नंबर पर रही ये डिश

 

Biryani No. 1: बिरयानी ऐसा खाना है जिसे भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. ये बात हाल ही में किए गए एक सर्वे में सामने आई है. भारत के कई इलाके दावा करते हैं कि बिरयानी उनके यहां ईजाद की गई. कुछ लोगों का दावा है कि बिरयानी मजदूरों का खाना है. इसे सबसे पहले मजदूरों के लिए बनाया गया था. हालांकि इस बात के पुख्ता सबूत नहीं हैं. अब हालत ये हो गई है कि कोई भी खास मौका हो लोग बिरयानी खाना पसंद करते हैं. ये बात ऑनलाइन डिलीवरी प्लेटफार्म Swiggy ने बताई है कि भारत में साल 2022 में सबसे ज्यादा लोगों ने बिरयानी आर्डर की है. Swiggy ने यह बात सालाना सर्वे की बुनियाद पर बताई है.

सर्वे में हुआ खुलासा

'How India'd 2022' के सर्वे के मुताबिक भारत में पिछले 7 सालों में बिरयानी सबसे ज्यादा आर्डर की गई है. साल 2022 में हर मिनट 137 बिरयानी आर्डर की गई. इसका मतलब ये है कि हर सेकेंड में 2.28 बिरयानी ऑर्डर की गई है.

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार को गे समझती उनकी सास डिंपल कपाडिया, चैक करने के लिए अपनाई ये तरकीब

 

उत्तर भारत में मसाला डोसा के दिवाने

'How India'd 2022' की तरफ से किए गए सर्वे में बिरयानी तो टॉप पर रही लेकिन दूसरे नंबर पर मसाला डोसा रहा. मसाला डोसा दक्षिण भारत की डिश है लेकिन इसे उत्तर भारत में भी काफी पसंद किया जाता है. खास बात यह है कि उत्तर प्रदेश में मसाला डोसा सबसे ज्यादा पसंद किया गया.

स्नैक्स में समोसा टॉप पर रहा

अगर स्नेक्स की बात करें तो भारत के लोगों ने समोसा सबसे ज्यादा ऑर्डर किया है. सर्वे के मुताबिक इस साल 40 लाख से ज्यादा लोगों ने समोसा आर्डर किया है. मिठाई में सबसे ज्यादा लोगों ने गुलाब जामुन को पसंद किया है. गुलाब जामुन को पूरे साल में 27 लाख बार ऑर्डर किया गया है. इसके अलावा लोगों ने रस मलाई को भी खूब पसंद किया है. इसे 16 लाख लोगों ने आर्डर किया है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news