भारतीय हॉकी टीम ने चौथी बार Asian Champions Trophy पर किया क़ब्ज़ा, मलेशिया को दी शिकस्त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1822201

भारतीय हॉकी टीम ने चौथी बार Asian Champions Trophy पर किया क़ब्ज़ा, मलेशिया को दी शिकस्त

India Beat Malaysia In Hockey Final Match: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में मलेशिया को धूल चटाते हुए चौथी बार एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी खिताब अपने नाम कर लिया. 

भारतीय हॉकी टीम ने चौथी बार Asian Champions Trophy पर किया क़ब्ज़ा, मलेशिया को दी शिकस्त

India Win Asian Champions Trophy 2023: भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को इतिहास रच दिया. हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय हॉकी टीम ने रिकॉर्ड चौथी बार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. भारत ने फाइनल में मलेशिया को 4-3 से शिकस्त दी. आखिरी क्वार्टर में मुकाबला 3-3 से बराबरी का हो गया था लेकिन आखिरी पलों में टीम इंडिया ने गोल से स्कोर 4-3 किया और इसी अंतर से जीत दर्ज करके कामयाबी का परचम लहराया.

 

भारत ने मलेशिया को 4-3 से दी शिकस्त
भारतीय टीम ने 2 गोल से पिछड़ने के बाद कप्तान हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई में शानदार वापसी करते हुए मलेशिया को 4-3 से हरा दिया. इस खिताबी जीत के साथ हांगझोउ एशियाई खेलों के लिए अपनी तैयारियों का शानदार सबूत पेश किया. भारत तीसरे क्वार्टर के अंतिम मिनट तक 1-3 से पीछे चल रहा था लेकिन इसके बाद उसने आखिरी 16 मिनट में मैच का पासा पलटने में देर नहीं लगाई और शानदार प्रदर्शन किया. भारत ने पहले 30 सेकेंड के अंदर 2 गोल किए और फिर आखिरी क्वार्टर में निर्णायक बढ़त हासिल की. भारत के लिए जुगराज सिंह (9वें मिनट), कप्तान हरमनप्रीत सिंह (45वें), गुरजंत सिंह (45वें) और आकाशदीप सिंह (56वें) ने गोल दागे. 

 

चौथी बार एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीता
भारतीय टीम ने चौथी बार एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया है. चेन्नई में खेले गए फाइनल में भारत ने शानदार जीत हासिल की है. भारतीय हॉकी टीम सबसे अधिक बार इस टूर्नामेंट में खिताब हासिल जीतने वाली टीम बनकर उभरी है. भारत ने इस मामले में पाकिस्तान को भी मात दे दी है. पाकिस्तान 3 बार ही खिताब का दावेदार बना है जबकि, कोरिया ने 2021 में ये खिताब अपने नाम किया था. इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान समेत कुल 6 टीमों ने हिस्सा लिया था. भारत की जीत के बाद देश में जश्न का माहौल है.

Watch Live TV

Trending news