चीन को क्या सजा दे रही सरकार? 2020 में 5.25 लाख तो 2021 में 7.50 लाख करोड़ का सामान खरीदा
Advertisement

चीन को क्या सजा दे रही सरकार? 2020 में 5.25 लाख तो 2021 में 7.50 लाख करोड़ का सामान खरीदा

Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की मीटिंग हुई, जिसमें लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बातचीत हुई. इस दौरान सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

File PHOTO

Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की मीटिंग में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर कई बड़े आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि चीन जब भारत पर हमला कर रहा है, तो भाजपा की केंद्र सरकार उससे आयात जारी रखने की इजाज़त क्यों दे रही है? उन्होंने कहा कि मैं लोगों से चीनी सामान का बॉयकॉट करने की अपील करता हूं, हम भारतीय सामान खरीदेंगे भले ही उनकी कीमत दोगुनी क्यों न हो. 

केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि एक तरफ चीन हमें बॉर्डर पर आंखे दिखा रहा है. दूसरी तरफ हम उससे लगातार सामान खरीद कर रहे हैं और हर साल पहले से ज्यादा खरीद रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि होना तो यह चाहिए था कि हम चीन को उसकी गंदी नीयत का जवाब देते, सज़ा देते लेकिन केंद्र सरकार लगातार उससे सामान खरीद रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक डाटा शेयर करते हुए कहा कि 2020 में भारत ने चीन से सवा पांच लाख करोड़ का सामान खरीदा था. अगले साले यह खरीद साढ़े सात लाख करोड़ हो गई थी. 

उन्होंने कहा कि भारतीयों को बाहर भगाया जा रहा है और चीनियों को गले लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि चीन से भारत में आने वाला 90 फीसद सामान हिंदुस्तान में भी बन सकता है. लेकिन कारोबारी लोग हिंदुस्तान छोड़कर भाग रहे हैं. भाजपा चोर उचक्कों को अपनी पार्टी में शामिल कर रही है. साथ ही कारोबारी और अमीर लोगों के खिलाफ सीबीआई और ईडी की कार्रवाइयां की जा रही हैं. ऐसे में वो लोग भारत छोड़ रहे हैं. केजरीवाल ने बताया कि पिछले 5-7 साल में 12.5 लाख लोगों ने हिंदुस्तान छोड़ा है. किसी को भी ठीक से काम नहीं कर ने दिया जा रहा.

लोगों से की बॉयकॉट की अपील
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो चीनी सामान ना खरीदें. उसके सामान बहिष्कार करें. उन्होंने लोगों से हिंदुस्तानी प्रोडक्ट्स खरीदने की अपील की है. भले ही वो चीन के सामान महेंगे क्यों ना हों. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news