INDIA गठबंधन को लगा बड़ा झटका, AAP ने तोड़ा कांग्रेस से रिश्ता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2282221

INDIA गठबंधन को लगा बड़ा झटका, AAP ने तोड़ा कांग्रेस से रिश्ता

AAP  on Congress: दिल्ली में सातों लोकसभा सीटों पर करारी हार के बाद कांग्रेस के साथ गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया है. आप के सीनियर नेता गोपाल राय ने सीएम आवास में बैठक के बाद इसका ऐलान किया है.

INDIA गठबंधन को लगा बड़ा झटका, AAP ने तोड़ा कांग्रेस से रिश्ता

AAP  on Congress: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में सातों लोकसभा सीटों पर हार के बाद कांग्रेस के साथ गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया है. आप के सीनियर नेता गोपाल राय ने सीएम आवास में बैठक के बाद इसका ऐलान किया है. उन्होंने कहा, "कांग्रेस के साथ गठबंधन लोकसभा इलेक्शन के लिए ही था, विधानसभा इलेक्शन पार्टी अकेले लड़ने जा रही है."

बैठक के बाद हुआ ऐलान
दरअसल, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पार्टी की बैठक बुलाई गई थी. जिसमें पार्टी के सीनियर नेता समेत पार्टी के सभी विधायक शामिल हुए थे. इस बैठक में दिल्ली लोकसभा इलेक्शन में मिली करारी हार और विधानसभा इलेक्शन को लेकर चर्चा की गई. बैठक खत्म होने के बाद पार्टी के सीनियर नेता गोपाल राय ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस से अपना रिश्ता तोड़ रहा है और दिल्ली विधानसभा इलेक्शन अकेले लड़ने का फैसला किया है.

गोपाल राय ने क्या कहा?
गोपाल राय ने कहा, "पहले से साफ है कि यह गठबंधन लोकसभा इलेक्शन के लिए था. लोकसभा चुनाव हमने मिलकर ईमानदारी से लड़ा. दिल्ली विधानसभा इलेक्शन के लिए कोई गठबंधन नहीं है. दिल्ली के भीतर दिल्ली की जनता के साथ मिलकर हम इस लड़ाई को लड़ेंगे और जीतेंगे." उन्होंने कहा, "पहले दिन से स्पष्ट है कि इंडिया गठबंधन लोकसभा इलेक्शन के लिए बना था, हम मिलकर लड़े. जहां तक विधानसभा इलेक्शन की बात है. इसके लिए कोई गठबंधन नहीं बना है. आप पूरी ताकत के साथ इलेक्शन लड़ेगी.

सातों सीटों पर मिली करारी हार
गौरतलब है कि आप पार्टी लोकसभा इलेक्शन में विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन में शामिल थी. पार्टी ने दिल्ली के सात लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी से गठबंधन की थी. जिसमें चार सीटों पर आप और तीन सीटों पर कांग्रेस ने अपने कैंडिडेट उतारे थे. हालांकि सातों सीटों पर इंडिया गठबंधन को करारी हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली में कांग्रेस और आप का खाता नहीं खुला. हालांकि, सीएम केजरीवाल ने पहले  ही संकेत दिए थे कि आने वाले दिनों में कांग्रेस से गठबंधन नहीं रहेगा.

 

Trending news