UP: मदरसे के सैकड़ों छात्रों ने निकाली तिरंगा रैली, हिंदुस्तान ज़िंदाबाद के नारों से गूंजी फ़िज़ा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1302045

UP: मदरसे के सैकड़ों छात्रों ने निकाली तिरंगा रैली, हिंदुस्तान ज़िंदाबाद के नारों से गूंजी फ़िज़ा

Tiranga Rally in UP Madrasa: लखनऊ की सड़कों पर हजारों मदरसे के छात्रों ने तिरंगा यात्रा निकाली जिसकी सरपरस्ती योगी सरकार के मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने की.

UP: मदरसे के सैकड़ों छात्रों ने निकाली तिरंगा रैली, हिंदुस्तान ज़िंदाबाद के नारों से गूंजी फ़िज़ा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ देश में आजादी का अमृत महोत्सव बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. चारों तरफ आजादी का जश्न का माहौल है, जिसकी धूम मदरसों में भी ख़ूब देखने को मिल रही है. लखनऊ की सड़कों पर हजारों मदरसे के छात्रों ने तिरंगा यात्रा निकाली जिसकी सरपरस्ती योगी सरकार के मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने की. इस खास मौके पर हजारों सरकारी मदरसे के छात्रों ने देश की शान में तराने गुनगुनाए और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए.

हिंदुस्तान ज़िंदाबाद के नारों से गूंज उठा लखनऊ

लखनऊ की सड़कों पर 15 अगस्त से 1 दिन पहले का नजारा बेहद खूबसूरत नजर आया. हजारों सरकारी मदरसों के छात्रों ने योगी सरकार के मंत्री दानिश आज़ाद अंसारी की अगुवाई में एक शानदार तिरंगा रैली निकाली. इस रैली में हजारों की संख्या में मदरसे से जुड़े टीचर और छात्र छात्राओं ने हाथों पर तिरंगा झंडा लेकर लबों पर मुल्क का तराना गुनगुनाते हुए हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे बुलंद किए.

एकता का पैग़ाम देने का काम किया है-दानिश आज़ाद 

इस शानदार तिरंगा रैली की अगुवाई कर रहे मंत्री दानिश आजाद ने कहा कि आज मुस्लिम समुदाय, मदरसे के बच्चे, और नौजवानों ने इस तिरंगा रैली को निकालकर एकता का बेहतरीन पैगाम आम किया है. दानिश आजाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आह्वान पर हर घर तिरंगा लगाए जाने का अभियान जारी है. जिसमें सभी समुदाय के लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं और देश से मोहब्बत का जोशो खरोश के साथ जज्बा जाहिर कर रहे हैं, जो हम सबके लिए फख्र की बात है.

ये भी पढ़ें: Azadi Ka Amrit Mahotsav: सोने की चिड़िया को अंग्रेजी हुकूमत ने कैसे कैद किया अपने जाल में...

15 अगस्त पर मदरसों में फहराया जाएगा तिरंगा

कल 15 अगस्त यानी स्वतंत्रा दिवस के मौके पर देशभर में आजादी का जश्न मनाया जाएगा।जिसमें यूपी के मदरसों भी कहीं से पीछे नहीं रहेंगे. यूपी के मदरसों में झंडा पूरे अहतराम के साथ हर साल की तरह फहराया जाएगा, जिसकी तमाम तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं. इसके अलावा आज़ादी के अमृत महोत्सव सप्ताह के तहत भी यूपी भर के मदरसों में आजादी से जुड़े तमाम कार्यक्रम रखे गए हैं जिसमें बढ़-चढ़कर मदरसे से जुड़े लोगों के साथ मदरसे के बच्चे भी बड़ी तादाद में शामिल हो रहे हैं जिसके चलते उत्तर प्रदेश के मदरसों से खूबसूरत तस्वीरें निकल कर सामने आ रही हैं.

ये वीडिये भी देखिए: Azadi Ka Amrit Mahotsav: कहानी उस दुर्गावती देवी की जिसके पिस्तौल से चंद्रशेखर ने मारी थी खुद को गोली!

Trending news