Ind vs NZ ODI: यह खिलाड़ी है भारतीय क्रिकेट टीम का आने वाला स्टार! न्यूजीलैंड के खिलाफ किया जबरदस्त प्रदर्शन
Advertisement

Ind vs NZ ODI: यह खिलाड़ी है भारतीय क्रिकेट टीम का आने वाला स्टार! न्यूजीलैंड के खिलाफ किया जबरदस्त प्रदर्शन

Ind vs NZ ODI First Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज बेहतरीन मुकाबला देखने को मिला है. इस मैच में एक खिलाड़ी उबर कर सामने आया है. इस खिलाड़ी की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है.

Photo Credit- BCCI

Ind vs NZ ODI Umran Malik: आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला ओडीआई मुकाबला था. इस मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन इस मैच में एक खिलाड़ी उबर कर सामने आया है. ऐसा कहा जा रहा है कि यह खिलाड़ी आने वाले वक्त में भारत के गेंदबाजों का नेतृत्व करता दिखाई दे सकता है. इस खिलाड़ी का नाम उमरान मलिक है. उमरान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस तरह गेंदबाजी की वह काबिले तारीफ रही. लोग उमरान की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ कर रहे हैं.

उमरान की गेंदबाज़ी ने छुड़ाए पसीने

आपको बता दें कप्तान शिखर धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच में उमरान मलिक को मौका दिया था. उनका यह फैसला बिलकुल सही साबित हुआ. उमरान मलिक ने 10 ओवरों में 66 रन दिए और 2 विकेट चटकाए. उन्होंने अपनी गेंजबाजी से बल्लेबाजों को नाको चने चबवा दिए. आपको बता दें स्विंग के साथ उमरान की गेंदबाजी की रफ्तार सबसे बड़ी ताकत है.

140 प्रति घंटा से ऊपर रही सभी गेंदें

इस मैच में उमरान मलिक की सभी गेंदे 140 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से ज्यादा रही. उन्होंने 16वें ओवर में 153.1 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद फेंकी. यह गेंद उन्होंने डेरिल मिचेल को डाली थी. आपको बता दें इस मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने काफी अच्छा परफॉर्म किया. शिखर धवन, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक जड़े. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड टीम को 307 रनों का टारगेट दिया था. जिसे कीवी ने तीन वीकेट खो कर आसानी से हासिल कर लिया.

उमरान का ये था पहले डेब्यू

आपको बता दें इस आज न्यूजीलैंड के खिलाफ उमरान मलिक का ओडीआई डेब्यू था. उन्होंने इसी साल जुलाई के महीने में आयलैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था.  उमरान 2021 से कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल खेलते आ रहे हैं.

Zee Salaam Live TV

Trending news