Ashwin 5 wicket Haul: अश्विन की गेंदबाजी ने किया कंगारुओं को ढेर, 91 रनों पर सिमटी टीम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1567480

Ashwin 5 wicket Haul: अश्विन की गेंदबाजी ने किया कंगारुओं को ढेर, 91 रनों पर सिमटी टीम

Ind vs Aus Test Match: अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की हवा टाइट कर दी है. आपको जानकारी के लिए बता दें अश्विन ने इस इनिंग्स में 5 विकेट लिए हैं और ऑस्ट्रेलिया मात्रा 91 रनों पर ऑल आउट हो गई है. पढ़ें पूरी खबर

Ashwin 5 wicket Haul: अश्विन की गेंदबाजी ने किया कंगारुओं को ढेर, 91 रनों पर सिमटी टीम

Ind vs Aus Test Match: आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेहतरीन मुकाबला देखने को मिली. अश्विन ने 5 विकेट्स लिए और ऑस्ट्रेलियाई टीम 91 रनों पर सिमट गई. आपको जानकारी के लिए बता दें इससे पहली इनिंग्स में भी रवींद्र जड़ेजा और अश्विन की गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को काफी पेशान किया था. अश्विन ने पहली इनिंग में 3 विकेट्स लिए थे और रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट्स चंटकाए थे. इस बार फिर दोनों स्पिनर्स ने तहलका मचा दिया है.

ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़े अश्विन

आपको जानकारी के लिए बता दें अश्विन अनिल कुंबले के बाद 450 विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने ये मकाम टेस्ट के पहले दिन ही हासिल कर लिया था. अश्विन दुनिया के बेहतरीन टेस्ट बॉलर्स में आते हैं, अश्विन फिलहाल  ICC टेस्ट गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की रैंकिंग में तीसरे और दूसरी जगह पर हैं. आपो जानकारी के लिए बता दें मुरलीधरन के बाद अश्विन के पास सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ दी सीरीज के खिताब हैं. मुर्लीधरन को 11 बार और अश्विन को 9 बार ये खिताब मिल चुका है.

यह भी पढ़ें: Ashwin Test Wickets: कुंबले के बाद अश्विन बने ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

दूसरी इनिंग

अश्विन- 5 विकेट्स
जडेजा- 2 विकेट्स
मोहम्मद शमी- 2
अक्षर पटेल- 1

पहली इनिंग

जडेजा- 5 विकेट्स
अश्विन- 1 विकेट
शमी- 1
सिराज- 1

आपको जानकारी के लिए बता दें पहली इनिंग में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 177 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके बाद भारत ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए इस स्कोर को चेज किया और 400 रन बनाए. यानी भारत ने 223 रनों से बढ़त बनाई थी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया अपनी दूसरी इनिंग में 91 रनों पर ही सिमट गई. भारत ने 132 रनों से इस इनिंग को जीत लिया है.

रोहित शर्मा ने जड़ा शतक

इस मैच में भारत का शुरूआती और मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से फेलरहा था. लेकिन रोहित शर्मा क्रीज पर टिके रहे और 120 रन जड़े. इसके अलावा रवींद्र जडेजा 70 रन बनाए और अक्षर पटेल ने 84 रन बनाए.

Trending news