IND vs AUS T20: हार के बाद बॉलर्स को डिफेंड करने उतरे सूर्यकुमार और नेहरा, कही ये बातें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1983511

IND vs AUS T20: हार के बाद बॉलर्स को डिफेंड करने उतरे सूर्यकुमार और नेहरा, कही ये बातें

IND vs AUS T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मैच खेला गया, जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है, आखिरी 2 ओवरों में 45 रन आने के  बाद अब सूर्यकुमार बॉलर्स को डिफेंड करने उतरे हैं.

IND vs AUS T20: हार के बाद बॉलर्स को डिफेंड करने उतरे सूर्यकुमार और नेहरा, कही ये बातें

IND vs AUS T20: कप्तान सूर्यकुमार यादव और आशीष नेहरा भारतीय गेंदबाजी की डिफेंड करने के लिए कूद पड़े हैं. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरे टी20 में मेन इन ब्लू को हार का सामना करना पड़ा है. ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहतरीन पारी खेली है और अपने बस पर उन्हें भारत पर पांच विकेट से जीत दिलाई है. रुतुराज गायकवाड़ के शतक ने भारतीय क्रिकेट टीम को 222/3 के बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद दिलाई.

ओस की वजह से बिगड़े हालात

शुरुआत में विकेट गिरने के बावजूद भी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्कोर को मैंटेन करन में सफल रहे हैं, लेकिन मैक्सवेल की बल्लेबाजी की हर कोई तारीफ कर रहा है. मैच के बाद, सूर्यकुमार यादव ने मैक्सवेल को आउट करने की जरूरत पर जोर दिया, जिन्होंने भारतीय गेंदबाजों को इस मैच में काफी परेशान किया है. हालांकि, उन्होंने बताया कि कैसे मैदान में ओस ने भारत के गेंदबाजों के लिए मुश्किल हालात पैदा कर दिए थे.

क्या बोले सूर्यकुमार यादव?

सूर्यकुमार यादव ने कहा,"योजना मैक्सी को जल्द से जल्द बाहर निकालने की थी. इतनी अधिक ओस के साथ 220 रन का बचाव करने के लिए गेंदबाजों को कुछ देना होगा. ऑस्ट्रेलिया हमेशा खेल में था. लड़कों से कहा कि हम उसे जल्दी से बाहर निकालने की कोशिश करेंगे,लेकिन ऐसा नहीं हुआ, यह पागलपन था."

आखिरी दो ओवरों में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 43 रनों की जरूरत थी और ऐसा लग रहा था कि भारत जीत हासिल कर लेगा. हालांकि, मैक्सवेल और वेड ने हार नहीं मानी, आखिरी दो ओवरों में अक्षर और प्रसिद्ध कृष्णा ने 22 और 23 रन दिए और टीम जीत हासिल करने में कामयाब हो गई.

सूर्यकुमार ने किया अक्षर का बचाव

सूर्यकुमार यादव ने कहा, "अक्षर एक अनुभवी गेंदबाज है, हालांकि अगर वह एक अनुभवी गेंदबाज है तो हमेशा एक मौका होता है, भले ही ओस होने पर वह स्पिनर हो. मुझे अपने लड़कों पर बहुत गर्व है." इस मामले को लेकर भारत के पूर्व तेज गेंजबाज आशीष नेहरा का भी बयान आया है. उन्होंने कहा,"गेंदबाज़ी करने के लिए वैसे भी मुश्किल हालात थे, लेकिन अगर आप एक गेंदबाजी यूनिट के तौर पर देखें तो आप रनों का बचाव करना चाहेंगे.

उन्होंने आगे कहा,"उम्मीद करते हैं कि वह इन चीज़ों से सीखेंगे. ये छोटी-छोटी चीजें आपको एक गेंदबाज के तौर पर मजबूत बनाती हैं.' यहां कोई छिपने का रास्ता नहीं है, केवल दो रास्ते हैं, या तो आप बैठकर जो हुआ उसके बारे में सोचें, या जो आज हुआ उससे आगे बढ़ें."

Trending news