IMD Weather Report: महाराष्ट्र, गोवा और तेलंगाना समेत इन राज्यों के लिए मौसम विभाग की वॉर्निंग, चलेगी भयानक लू
Advertisement

IMD Weather Report: महाराष्ट्र, गोवा और तेलंगाना समेत इन राज्यों के लिए मौसम विभाग की वॉर्निंग, चलेगी भयानक लू

IMD Weather Report: मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. इन राज्यों में आने वाले दिनों में लू चलने वाली है और कई जगहों पर तापमान बढ़ सकता है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें,

IMD Weather Report: महाराष्ट्र, गोवा और तेलंगाना समेत इन राज्यों के लिए मौसम विभाग की वॉर्निंग, चलेगी भयानक लू

IMD Weather Report: मौसम विभाग ने कई प्रदेशों के लिए हीट वेव की वॉर्निंग जारी कर दी है. जिसमें महाराष्ट्र, नॉर्थ गोवा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और वेस्ट बंगाल शामिल है. आईएमडी ने इस हफ्ते हीट वेव के लिए ठाणे, मुंबई और रायगढ़ जैसे महाराष्ट्र के शहरों के लिए एक अलग चेतावनी भी जारी की है.

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

भारत के अलग-अलग हिस्सों में गर्मी धीरे-धीरे दस्तक दे रही है. कई प्रदेशों में अच्छी खासा गर्मी होने लगी है. महाराष्ट्र में, मुंबई और ठाणे में न्यूनतम तापमान 36 से 38 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है, जबकि उत्तरी गोवा में 15 और 16 अप्रैल को हीटवेव की स्थिति रहने की उम्मीद है. ओडिशा में भी 15 से 19 अप्रैल तक हीटवेव की स्थिति का अनुभव होने की उम्मीद है.

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश भी उच्च तापमान का सामना कर रहे हैं. ऐसा अनुमान है कि 16 से 18 अप्रैल तक दोनों राज्यों में लू की स्थिति बनी रहेगी, जिससे नागरिकों की चिंताएं बढ़ जाएंगी. पश्चिम बंगाल में भी हीटवेव अलर्ट जारी किया गया है, जहां 17 से 19 अप्रैल तक तापमान बढ़ने की उम्मीद है.

वेस्ट बंगाल में भी जारी किया गया अलर्ट

कोल्लम, त्रिशूर, पलक्कड़ और तिरुवनंतपुरम सहित केरल के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. केरल के अलाप्पुझा, पथानामथिट्टा, कोट्टायम, एर्नाकुलम और कासरगोड जैसे जिलों में भी इस सप्ताह उच्च तापमान रहने की संभावना है.

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?

मौसम एजेंसी की प्रिडिक्शन के मुताबिक दिल्ली और दूसरे एनसीआर शहरों में इस सप्ताह चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है, अधिकांश इलाको में मौसम सुहावना होने की उम्मीद है. 16 अप्रैल के लिए, आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि राष्ट्रीय राजधानी में दिन के दौरान बादल छाए रहेंगे और तेज सतही हवाओं के साथ 20 से 25 किमी प्रति घंटे की गति तक चलने की उम्मीद है.

बरिश होने की उम्मीद

उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दो दिनो में नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, और गाजियाबाद में बारिश हो सकती है. जिसकी वजह से न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है.

Trending news