IMD Rainfall Alert: देश के इन राज्यों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट
Advertisement

IMD Rainfall Alert: देश के इन राज्यों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

IMD Rainfall Alert: देश की राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है, जिसके अनुसार कई इलाकों में बर्फबारी भी हो सकती है.

IMD Rainfall Alert: देश के इन राज्यों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

IMD Rainfall Alert: देश की राजधानी दिल्ली के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में बारिश होने की उम्मीद है. जिससे प्रदूषण में गिरावट देखने तो मिल सकती है. दिल्ली में शनिवार को बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम बदलने जा रहा है. मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में स्नोफॉल का अलर्ट जारी कर दिया गया है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विङाग ने साउथ इंडिया के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. आज और कल यानी 9 और 10 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल में भारी बारिश हो सकती है. इसके बाद लंबे वक्त बारिश नहीं होने की उम्मीद जताई गई है. उधर वेस्टर्न हिमालय में भी अगले दो दिनों तक मध्यम बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है. वहीं बात करें पिछले 24 घंटों की तो तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, रायलसीमा और कर्नाटक में मध्यम बारिश नोट की गई है.

इन इलाकों में बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र के कई इलाकों में अगले दो दिनों तर बारिश हो सकती है. वहीं, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में आज हल्की बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है. इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

इन इलाकों में सात दिनों तक बारिश

मौसम विभाग ने कुछ इलाकों में 7 दिनों तक बारिश होने की उम्मीद जताई है, जिनमें अंडमान और निकोबार शामिल हैं. बारिश होने की वजह उत्तर भारत में तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. रिपोर्ट्स की मानें तो दो से चार डिग्री सेल्सियस की कमी अगले 48 घंटों में नोट की जा सकती है. अगर दिल्ली में बारिश होती है तो प्रदूषण में कमी देखने को मिल सकती है.

Trending news