Houthis Attacked Ship: हूति विद्रोहियों ने एक और पानी के जहाज़ को बनाया निशाना, 3 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2144588

Houthis Attacked Ship: हूति विद्रोहियों ने एक और पानी के जहाज़ को बनाया निशाना, 3 लोगों की मौत

Houthis Attacked Ship: हूति विद्रोहियों ने लाल सागर में एक और जहाज़ को निशाना बनाया है. जिसमें तीन लोगों के मारे जाने की खबर है.  इस जहाज में 15 फिलिपिनो, चार वियतनामी, दो श्रीलंकाई, एक भारतीय और एक नेपाली थे.

Houthis Attacked Ship: हूति विद्रोहियों ने एक और पानी के जहाज़ को बनाया निशाना, 3 लोगों की मौत

Houthis Attacked Ship: एसोसिएटेड प्रेस ने बताया कि यमन के हूति विद्रोहियों के मिसाइल हमले में एक कमर्शियल जहाज के कम से कम तीन चालक दल के सदस्य मारे गए हैं. बचे लोगों को जहाज छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा. यहा घटना लाल सागर में हूति विद्रोहियों के बढ़ते हमलों का संकेत देती है, जो इजराइल और गाजा के बीच जारी जंग से लगातार हमले करते आए हैं. अमेरिकी सेना के सेंट्रल कमांड के मुताबिक, वाणिज्यिक जहाज - 'ट्रू कॉन्फिडेंस' - को काफी नुकसान हुआ है, हूति विद्रोहियो ने जहाज पर एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया था.

अमेरिकी युद्धपोत और भारतीय नौसेना ने किया बचाव कार्य

मिसाइल हमले के बाद, चालक दल ने जहाज को खाली कर दिया और जीवनरक्षक नौकाएं लॉन्च कीं. एक अमेरिकी युद्धपोत और भारतीय नौसेना बचाव कार्यों में सहायता के लिए घटनास्थल पर थे. हमले के दौरान जहाज पर चालक दल के सदस्यों की सटीक तादाद की जानकारी सामने नहीं आई है.

बारबाडोस के झंडे वाले, लाइबेरिया के ऑनरशिप वाले ट्रू कॉन्फिडेंस जहाज पर हमले ने एशिया और मध्य पूर्व को यूरोप से जोड़ने वाले महत्वपूर्ण समुद्री मार्ग पर तनाव को और बढ़ा दिया है, जिससे वैश्विक समुद्री यातायात बाधित हो गया है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रीक 'ट्रू कॉन्फिडेंस' ऑपरेटरों ने कहा कि जहाज बह गया था और आग की लपटों में घिर गया था. इस जहाज में 15 फिलिपिनो, चार वियतनामी, दो श्रीलंकाई, एक भारतीय और एक नेपाली नागरिक शामिल थे.

हूति विद्रोहियों ने क्या कहा?

हूति विद्रोहियों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. संगठन ने कहा कि हमला सटीक था, जिसके परिणामस्वरूप जहाज पर आग लग गई. जहाज के चालक दल के जरिए यमनी नौसैनिक बलों के चेतावनी संदेशों को खारिज करने के बाद इस अभियान को चलाया गया था. हूति के बयान में फिलिस्तीनी लोगों के लिए समूह के समर्थन को दोहराया गया और इजरायली "आक्रामकता" के खात्मे और गाजा पट्टी पर घेराबंदी हटने तक लाल सागर में हमले जारी रखने की उनकी प्रतिबद्धता की पुष्टि की गई.

Trending news