Honey trapped: पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में सेना का जवान गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1275598

Honey trapped: पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में सेना का जवान गिरफ्तार

Honey trapped: पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि आरोपी जवान शांतिमय राणा राजस्थान में पदस्थापित था और सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तानी महिला एजेंटों के संपर्क में आया था. 

 

अलामती तस्वीर

जयपुरः पाकिस्तान के लिए जासूसी के मामले में भारतीय सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है. एक आला पुलिस अफसर ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है. आरोपी जवान शांतिमय राणा (24) राजस्थान में पदस्थापित था और उसे दो महिलाओं ने अपने प्रेम जाल में फंसाया था. पुलिस महानिदेशक (इंटेलिजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि मुल्जिम ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी रेजिमेंट से संबंधित गुप्त जानकारी और सेना से जुड़े वीडियो कथित महिलाओं के साथ शेयर किए थे. जवान शांतिमय राणा मार्च 2018 से भारतीय सेना में तैनात है. 

पाकिस्तानी महिला एजेंटें के संपर्क में था जवान 
मिश्रा ने बताया कि मुल्जिम कुछ वक्त से राज्य पुलिस की खुफिया शाखा के राडार पर था और उसे 25 जुलाई को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था. वह एक पाकिस्तानी महिला एजेंट के संपर्क में था, जिसने अपना तआरूफ गुरनूर कौर उर्फ अंकिता के तौर पर दिया था. निशा नाम की एक दीगर महिला भी उसके संपर्क में थी. आरोपी ने पुलिस को कहा कि उनमें से एक महिला अंकिता ने उसे बताया था कि वह उत्तर प्रदेश में मिलिट्री इंजीनियरिंग सेवा में पदस्थापित है, जबकि दूसरी महिला निशा ने उसे बताया कि वह मिलिट्री नर्सिंग सेवा में नौकरी करती है. मिश्रा ने बताया कि महिलाओं ने उसे फंसाया और उससे जानकारी हासिल की थी.  सिपाही ने अपनी रेजीमेंट से जुड़ी गुप्त जानकारियां और सेना के अभ्यास से जुड़े वीडियो उन महिलाओं के साथ शेयर किए थे. इसके एवज में उसे पैसे भी मिलते थे. 
 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news