कानपुर मेयर का तुगलगी फरमान, हिंदू का मकान हिंदू खरीदें और मुस्लिम का मकान...
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1785793

कानपुर मेयर का तुगलगी फरमान, हिंदू का मकान हिंदू खरीदें और मुस्लिम का मकान...

UP News: उत्तर प्रदेश के कानपुर की मेयर ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि आगे से हिंदू घरों को हिंदू और मुसलमान घरों को सिर्फ मुसलमान ही खरीदेंगे.

 

कानपुर मेयर का तुगलगी फरमान, हिंदू का मकान हिंदू खरीदें और मुस्लिम का मकान...

UP News: उत्तर प्रदेश के कानपुर की मेयर प्रमिला पांडेय ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि सरकार से मांग करूंगी कि हिंदू का मकान हिंदू और मुस्लिम का मकान मुस्लिम ही खरीदे, ऐसा कानून बनाया जाए. मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कानपुर की महापौर प्रमिला पांडेय ने कहा कि मंदिरों में कब्जों को लेकर मुस्लिमों की मानसिकता बेहद खराब है. इस पर कड़ाई से रोक लगाई जानी चाहिए. सरकार से मांग करूंगी कि हिंदू का मकान हिंदू और मुस्लिम का मकान मुस्लिम ही खरीदे. 

मेयर ने सुनाया फरमान

मेयर ने कहा कि "क्षेत्रीय पार्षद की शिकायत पर कानपुर के मुंशीपुरवा पहुंची. यहां पर हनुमान मंदिर के चारों ओर अवैध कब्जों को देखकर उनका पारा चढ़ गया. यहां 5 मकान मंदिर की तरफ बड़ा छज्जा और खिड़कियां खोले हुए थे." उन्होंने कहा कि "भगवान हनुमान की मूर्ति के पास ही रोजाना कूड़ा फेंका जा रहा था." महापौर ने सभी कब्जा धारकों को बुलाकर कड़ी फटकार लगाई. वहीं, पास ही स्थित नगर निगम पार्क में अवैध तरीके से मुंशीपुरवा धर्मशाला कैंपस में 2 मंजिला मकान बना लिया था. महापौर ने कहा, "कानपुर में 125 मंदिर चिह्नित किए गए थे, जिस पर पूरी तरह से मुस्लिमों के अवैध कब्जे मिले. मंदिरों को कब्जामुक्त कराकर रहूंगी. जमीनों पर अवैध कब्जे पूरी तरह से खाली होने चाहिए."

दिल्ली में आया हैरतअंगेज मामला

हालांकि यह पहला मामला नहीं है जब किसी हिंदू महिला ने कहा हो कि अपने मकान किसी मुसलमान को नहीं बेचना. इससे पहले इसी साल जनवरी में दिल्ली के ब्रहमपुरी इलाके में पोस्टर चिपकाए गए थे कि "ब्रहमपुरी इलाके के सभी हिंदू मकान मालिको को सूचित किया जाता है कि अपने मकान मुसलमानों को नहीं बेचेंगे. बेचने के बाद गली निवासी रजिस्ट्री नहीं होने देंगे. जिसके लिए वह आगे स्वयं जिम्मेदार होंगे. कोई भी सौदा भविष्य में हिंदू पार्टियों को किया जाएगा."

Zee Salaam Live TV:

Trending news