लुलु मॉल के बाहर बवाल, हिंदू महासभा के लोगों ने किया प्रदर्शन, 15 लोग हिरासत में
Advertisement

लुलु मॉल के बाहर बवाल, हिंदू महासभा के लोगों ने किया प्रदर्शन, 15 लोग हिरासत में

Lulu Mall Lucknow: लखनऊ में मौजूद लुलु मॉल के बाहर हिंदू महासभा के लोगों ने प्रदर्शन किया है. इस दौरान पुलिस झड़प भी हुई जिसके बाद पुलिस ने 15 लोगों को हिरासत में ले लिया.

Lulu Mall

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लुलु मॉल (Lulu Mall) के बाहर हिंदू महासभा के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है. खबर मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई. इस दौरान पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया. जानकारी के मुताबिक हिंदू महासभा के लोगों ने हाथ में भगवा झंडा लिया हुआ था. प्रदर्शनकारी जय श्री राम के नारे लगा रहे थे.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक प्रदर्शनकारी ने अपना नाम आदित्य मिश्रा बताया और उसने अपने आप को हिंदू संगठन से जुड़ा हुआ बताया. उसके समर्थनकों ने लुलु मॉल के बाहर प्रदर्शन किया. रिपोर्ट के मुताबिक लुलु मॉल के बाहर प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प भी हुई. इसके बाद पुलिस ने 15 लोगों को गिराफ्तार किया है. 

बताया जाता है कि प्रदर्शनकारी मॉल के अंदर हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए पहुंचे थे. मॉल में पहुंच कर लोगों ने प्रदर्शन भी शुरू कर दिया. मौके पर पुलिस के पहुंचने के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया. इसके बाद पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई. इसके बाद पुलिस ने कुछ लोगों को पकड़ा भी. 

यह भी पढ़ें: हज के सफर से लौटने का सिलसिला शुरू, भावुक कर देंगी दिल्ली एयरपोर्ट की यह तस्वीरें

इससे पहले भी हिंदू महासभा के कुछ लोगों ने लुलु मॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था. महासभा के प्रवक्ता शिशर चतुर्वेदी ने मॉल में सुंदरकांड का पाठ करने का ऐलान किया था. उन्हें पुलिस ने ऐसा करने से रोकने के लिए उन्हें घर में नजरबंद किया था, लेकिन बिना इजाजत मॉल में सुंदरकांड का पाठ करने पहुंचे लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया. 

ऐसे शुरू हुआ विवाद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने 10 जुलाई को लुलु मॉल का उद्घाटन किया था. 12 जुलाई को एक वीडियो सामने आया जिसमें कुछ लोग लुलु मॉल के कैंपस में नमाज पढ़ते देखे गए. इसके बाद हिंदू महासाभा ने विरोध जताया. बताया जाता है कि यह मॉल देश का सबसे बड़ा मॉल है.

Video:

Trending news