Himachal Pradesh: भारी बारिश के कारण क्या हैं हिमाचल प्रदेश में हालात? जानें अब तक का अपडेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1826913

Himachal Pradesh: भारी बारिश के कारण क्या हैं हिमाचल प्रदेश में हालात? जानें अब तक का अपडेट

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में हालात संजीदा बने हुए हैं. 60 लोगोंं की जान जा चुकी है और कई जगह अब भी लैंडस्लाइड के मामले पेश आ रही हैं. आइये जानते हैं अभी तक का पूरा अपडेट

Himachal Pradesh: भारी बारिश के कारण क्या हैं हिमाचल प्रदेश में हालात? जानें अब तक का अपडेट

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश जारी है. जिसकी वजह से भारी नुकसान देखने को मिल रहा है. कई जगहों पर लैंडस्लाइड्स हुई हैं. जिसमें 60 लोगों की जान जा चुकी हैं. रास्ते बंद हो गए हैं और कई जगहों पर भारी ट्रैफिक भी है. इसके अवाला उत्तराखंड में भी हालात गंभीर बने हुए हैं. लैंडस्लाइड होने के कारण कई लोगों के गुमशुदा होने की खबर है. दोनों प्रदेश की सरकरें लोगों की हिफाजत के लिए अलग-अलग कदम उठा रही हैं.

हिमाचल प्रदेश में सेना तैनात

हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में सेना को तैनात किया गया है जो शिमला, फतेहपुर, इंदौरा और कंगडा में फ्लड रिलीफ ऑपरेशन चला रही है. अभी तक प्रदेश में बारिश के कारण हुए अलग-अलग हादसों में 60 लोग जान गवा चुके हैं. हिमचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लोगों से अपील की है कि वह कहीं भी जाने से बचें और अगर उन्हें अपने घरों में कोई क्रैक दिखाई देता है तो उसे तुरंत खाली कर दें.

800 लोगों को निकाला गया

लगातार हो रही बारिश और लैंडस्लाइड के कारण प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एक हाई लेवल मीटिंग की है. इसके साथ ही वीडियो जारी करके लोगों से कहा है कि वह हिमाचल प्रदेश आने से बचें और प्रदेश में रह रहे लोग लैंड स्लाइड संभावित इलाकों में ना जाएं. हाल ही में ट्वीट करते हुए उन्होंने बताया था कि- पोंग बांध के पास कांगड़ा के निचले इलाकों से 800 से अधिक लोगों को निकाला गया, क्योंकि बांध का जल स्तर बढ़ने के कारण उनके गांव पहुंच से बाहर हो गए थे. निकासी अभियान अभी भी जारी है और अधिक लोगों को निकाला जा रहा है.

मंडी में 21 लोगों की मौत

बीते रोज मंडी में लैंडस्लाइड होने के कारण 21 लोगों की मौत हो गई. इससे पहले सोलन में बादल फटने से 7 लोगों की मौत हुई थी. जिसमें 2 घर और 1 गौशाला बह गई थी. इस हादसे में 6 लोगों को रेस्क्यू किया गया था.

Trending news