Coronavirus: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली IGI Airport का किया दौरा; कहा- कोरोना से अलर्ट रहना बेहद ज़रूरी
Advertisement

Coronavirus: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली IGI Airport का किया दौरा; कहा- कोरोना से अलर्ट रहना बेहद ज़रूरी

Mansukh Mandaviya Visit IGI: सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने हालात का जायज़ा लेने के लिए दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दौरा किया और कोविड-19 व स्क्रीनिंग सुविधा की तैयारियों को देखा. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना से अलर्ट रहना बेहद ज़रूरी है.

Coronavirus: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली IGI Airport का किया दौरा; कहा- कोरोना से अलर्ट रहना बेहद ज़रूरी

Mansukh Mandaviya Visit IGI: कोरोना के मामले एक बार फिर तेज़ी से बढ़ रहे हैं. चीन, जापान समेत कई देशों में कोरोना के मामलों में उछाल देखा जा रहा है. ऐसे में भारत में भी कोरोना से बचने के लिए कई तरह के तरीक़ों पर अमल किया जा रहे हैं. वहीं सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने हालात का जायज़ा लेने के लिए दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दौरा किया और कोविड-19 व स्क्रीनिंग सुविधा की तैयारियों को देखा. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना से अलर्ट रहना बेहद ज़रूरी है.

स्वास्थ्य मंत्री ने IGI एयरपोर्ट का लिया जायज़ा
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने आगे कहा कि विदेश से आने वाले मुसाफिरों के लिए एयर सुविधा सिस्टम और RT-PCR जांच की सहूलियात का नई दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर जाकर जायज़ा लिया गया. दुनिया में कोरोना के मामलों में तेज़ी को देखते हुए हुकूमत एयरपोर्ट और जहां से भी विदेशों से लोग आते हैं वहां RT-PCR टेस्ट करा रही है. देश में कोई नया वेरिएंट पैर न पसार पाए इसलिए स्क्रीनिंग की तैयारी की गई है.उन्होंने कहा कि पॉज़िटिव रिपोर्ट आने पर फौरन ही जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जा रही है.

अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नया आदेश
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को ही अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को लेकर नई हिदायात जारी की हैं. इन नए आदेश में कहा गया कि चीन, हांगकांग, जापान, साउथ कोरिया, सिंगापुर और थाइलैंड से हिन्दुस्तान के किसी भी एयरपोर्ट पर पहुंच रहे मुसाफिरों के लिए कोविड की निगेटिव रिपोर्ट ज़रूरी है, भले ही उन्होंने मूल रूप से किसी भी देश से अपना सफ़र शुरू किया हो. नए आदेश के मुताबिक़ जांच भारत की यात्रा शुरू करने के वक़्त से 72 घंटे से पहले की नहीं होनी चाहिए और आरटी-पीसीआर  जांच की निगेटिव रिपोर्ट प्रस्थान से पहले एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करनी अनिवार्य होगी.

Watch Live TV

Trending news