"राम मंदिर से मुस्लिमों के खिलाफ खत्म होगी नफरत", फारूक अब्दुल्ला ने जताई उम्मीद
Advertisement

"राम मंदिर से मुस्लिमों के खिलाफ खत्म होगी नफरत", फारूक अब्दुल्ला ने जताई उम्मीद

Faroo Abdullah on Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को एक बड़ा प्रोग्राम होने वाला है. इससे पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्लाह ने कहा कि इससे मुस्लमानों के खिलाफ नफरत कम होने का रास्ता साफ होगा.

"राम मंदिर से मुस्लिमों के खिलाफ खत्म होगी नफरत", फारूक अब्दुल्ला ने जताई उम्मीद

Faroo Abdullah on Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर लगभग बनकर तैयार है. 22 जनवरी को यहां प्राण प्रतिष्ठा का प्रोग्राम होगा. इसके बाद यह मंदिर आम लोगों के लिए खुल जाएगा. इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के सदर फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को उम्मीद जताई कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा प्रोग्राम से देश में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नफरत के खात्मे का रास्ता साफ होगा. अब्दुल्ला ने जोर देकर कहा कि वह हमेशा अपने दिल से भगवान राम की तारीफ करते हैं. पार्टी की बैठक से अलग उन्होंने मीडिया से कहा, "कौन जाएगा (अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में) और कौन नहीं जाएगा यह उसकी पसंद है. मुझे उम्मीद है कि मंदिर के कपाट खुलने से लोगों के दिलों के दरवाजे भी खुलेंगे और मुस्लिमों के खिलाफ नफरत समाप्त होगी. यह मेरी प्रार्थना है और भगवान मेरी आवाज सुनेंगे."

राजनीतिक नहीं टिप्पणी
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह भगवान राम को लेकर अपनी टिप्पणी पर आलोचना या वोट नहीं मिलने से नहीं डरते. अब्दुल्ला ने कहा, "राम जितने आपके हैं उतने ही मेरे भी हैं. मैंने एक पाकिस्तानी माहिर का कुरान का अनुवाद पढ़ा है और उन्होंने राम के बारे में भी बात की और कहा कि वह (राम) चाहते थे कि सभी लोग भाईचारे और प्रेम के साथ आगे बढ़ें."

राम के भजन गाए हैं
उन्होंने कहा, "महात्मा गांधी अक्सर कहा करते थे कि वह भारत को राम 'राज्य' बनाना चाहते हैं. इसमें कोई बुराई नहीं है. मैंने सालों से दीगर मंदिरों में अपने दिल से राम के 'भजन' गाए हैं और मैं किसी की आलोचना या वोट बैंक खोने से नहीं डरता क्योंकि मैं जानता हूं कि अगर हमें भारत और राज्य (जम्मू-कश्मीर) को बचाना है तो हमें यह करना होगा. आगे बढ़ने के लिए हमें हाथ मिलाना होगा." 

मजहब के नाम पर बांटते हैं
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का नाम लिए बिना अब्दुल्ला ने कहा कि चुनाव पास आ रहे हैं और कुछ लोग आएंगे और 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए राम मंदिर के नाम पर वोट मांगेगे. उन्होंने कहा, "वह वे लोग हैं, जो लोगों को धर्म, जाति और मजहब के नाम पर बांटते हैं और नफरत फैला रहे हैं."

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news