शांत था इलाके का माहौल, फिर भी मस्जिद में घुसकर नमाज पढ़ रहे लोगों पर किया हमला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1646742

शांत था इलाके का माहौल, फिर भी मस्जिद में घुसकर नमाज पढ़ रहे लोगों पर किया हमला

हरियाणा के सोनीपत जिले में एक मस्जिद में घुसकर एक समूह ने वहां नमाज पढ़ रहे लोगों पर हमला कर दिया, जिसमें आधे दर्जना लोग घायल हो गए. इस मामले में पुलिस ने 19 लोगों के खिलाफ मुकदमा र्दज कर उनमें से 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

 

हमला कर जाते हुए लोग

सोनीपतः हरियाणा के सोनीपत में एक मस्जिद में घुसकर नमाजियों पर हमला करने का मामला सामने आया है. जिले के सांदल कलां गांव में इतवार की देर रात रमजान की नमाज अदा कर रहे नमाजियों पर 15 से 20 हथियारबंद लोगों ने अचानक हमला कर दिया था, जिसमें कम से कम सात लोग जख्मी हो गए. पुलिस ने सोमवार बताया कि कुछ घायलों का सोनीपत के सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है, और उनमें से सभी की हालत खतरे से बाहर है. पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है.

पकड़े गए युवकों से पूछताछ जारी 
पुलिस आयुक्त बी सतीश बालन ने घटना के बाद सोमवार को मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया और पीड़ित परिवारों से बातचीत की. उन्होंने बताया कि घटना के बाद गांव में अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है, और जब तक पीड़ित खुद को असुरक्षित महसूस करेंगे, गांव में पुलिस तैनाती रहेगी. बालन ने कहा कि गांव के कुछ असामाजिक तत्वों ने बीती रात को मस्जिद में घुसकर नमाज पढ़ने वाले लोगों पर हमला किया था. उनका आपस में कोई मनमुटाव या तनाव नहीं था. पुलिस ने इस मामले में 16 युवकों को पकड़ा है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

बिना किसी उकसावे के हुआ हमला 
अफसर ने कहा कि बिना किसी उकसावे के धर्मस्थल में घुसकर इस तरह की घटना को अंजाम देने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस अफसर ने बताया कि गिरफ्तार युवक उसी गांव के रहने वाले हैं, और उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने समेत भारतीय दंड संहिता की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. बालन ने कहा कि गांव के लोगों से बातचीत हुई है. गांव में इससे पहले इस तरह की कोई घटना नहीं हुई थी. 

सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा है वायरल 
घायलों में से एक सलीम ने बताया, ’’करीब 15 से 20 लोग लाठी-डंडों से लैस होकर मस्जिद में घुसे और नमाज पढ़ रहे लोगों पर हमला कर दिया. सोशल मीडिया पर कथित हमलावरों की तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें हमलावर हाथों में लाठी-डंडे लेकर गांव की गलियों में घूमते नजर आ रहे हैं. वारदात के बाद गांव में तनाव का माहौल है. हमला करने वाले युवक गांव के ही रहने वाले हैं. वारदात के पीछे की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है.’’  

Zee Salaam

Trending news