पुलिस जिसे बता रहा थी भगोड़ा, वह उसी थाने में पुलिस के साथ बैठकर पी रहा था चाय!
Advertisement

पुलिस जिसे बता रहा थी भगोड़ा, वह उसी थाने में पुलिस के साथ बैठकर पी रहा था चाय!

यह मामला हरियाणा का है, जहां एक महिला ने एक शख्स के खिलाफ 25 लाख रुपये के एक धोखाधड़ी का आरोप लगाया था, लेकिन पुलिस यह कह कर कार्रवाई से बच रही थी कि आरोपी फरार है, लेकिन उसी थाने में आरोपी पुलिस को साथ बैठाकर चाय पिला रही थी. 

अलामती तस्वीर

चंडीगढ़ः हरियाणा में 25 लाख रुपये के धोखाधड़ी के जिस आरोपी को पुलिस भगोड़ा बताकर कार्रवाई करने से बच रही थी, वह पुलिस थाने में पुलिस वालों के साथ बैठकर चाय पीता नजर आया. पीड़ित व्यक्ति ने जब उसका वीडियो बनाकर राज्य के गृहमंत्री को दिखाया और इसकी शिकायत की इसके बाद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई. आरोपी को कथित तौर पर चाय पिलाए जाने का वीडियो सामने आने के बाद हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कैथल जिले के पुण्डरी थाने के दो पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आदेश दिया है.

पीड़ित महिला ने राज्य के गृहमंत्री को दिखाया वीडियो 
गौरतलब है कि हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र अम्बाला में हर शनिवार को लोगों की शिकायतें सुनने के लिए ‘जनता दरबार’ लगाते हैं. शनिवार को उनके जनता दरबार में एक महिला अपनी शिकायत लेकर पहुंची थी. महिला ने कहा कि उसके साथ 25 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है. उसने पुलिस में इसकी शिकायत भी की है, लेकिन पुलिस इसपर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. पुलिस इस मामले में शिकायत करने वाली महिला को यह कहती रही है कि आरोपी राज्य से कहीं दूर भाग गया है.लेकिन जब महिला एक दिन थाने पहुंची तो उसने देखा कि आरोपी पुलिस के साथ बैठा हुआ है और पुलिस उसे चाय पिला रही है. महिला ने उसका वीडियो बनाया और उसे गृहमंत्री के सामने सबूत के तौर पर दिखाया. 

दो पुलिसकर्मी हुए निलंबित, आरोपी गिरफ्तार 
महिला की शिकायतें सुनकर गृहमंत्री विज ने कैथल के पुलिस अधीक्षक की तत्काल खिंचाई कर उन्हें फटकार भी लगाई. उन्होंने फोन पर पुलिस अधीक्षक से कहा, ‘‘एसपी साहब, थाने में आरोपी को चाय दी जा रही है और आप कह रहे हैं कि आरोपी मिल नहीं रहा है. अपराधी थाने में बैठते हैं.’’ आरोपी को चाय पिलाने वाले संबंधित पुलिसकर्मियों को फौरन निलंबित करने का आदेश देते हुए विज ने कहा, ‘‘क्या मुझे थाना बंद कर देना चाहिए? यह कैसे हो सकता है, एसपी साहब? क्या गुंड़े राज्य पर राज करेंगे? मुझे फौरन कार्रवाई चाहिए.’’ गृहमंत्री के आदेश के कुछ घंटे बाद पुलिस महानिदेशक पी के अग्रवाल ने गृह मंत्री को बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

घूस मांगने पर एसएचओ निलंबित 
वहीं, एक दूसरे मामले में गृहमंत्री ने एम्बुलेंस चालकों से घूस मांगने के इल्जाम में पानीपत में एक पुलिस अधिकारी को निलंबित करने का निर्देश दिया है. विज से शिकायत करने के लिए पानीपत से आए एम्बुलेंस चालकों ने इल्जाम लगाया था कि उनसे शहर के थाना प्रभारी बलराज प्रत्येक एम्बुलेंस के हिसाब से 10,000 रुपये मांग रहे हैं. इसके बाद विज ने पानीपत के पुलिस अधीक्षक को फोन किया और उन्हें इस मामले में थाना प्रभारी को निलंबित करने का निर्देश दिया.

Zee Salaam

Trending news