Hardik Pandya Injury Update: कब तक नहीं खेल पाएंगे हार्दिक? चोट पर आया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1963676

Hardik Pandya Injury Update: कब तक नहीं खेल पाएंगे हार्दिक? चोट पर आया बड़ा अपडेट

Hardik Pandya Injury Update:  हार्दिक पंड्या की चोट को लेकर बड़ा अपडेट आया है. दरअसल खिलाड़ी आने वाले सीरीज भी नहीं खेल पाएगा. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Hardik Pandya Injury Update: कब तक नहीं खेल पाएंगे हार्दिक? चोट पर आया बड़ा अपडेट

Hardik Pandya Injury Update: हार्दिक पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे. अब उनकी हेल्थ को लेकर अपडेट सामने आया है. टीम इंडिया के लिए यह एक बड़ा झटका है, विस्फोटक ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अगले दो महीने तक मैच नहीं खेल पाएंगे. ये चोट तब लगी थी जब हार्दिक पंड्या ने अपनी ही गेंद पर एक शॉट रोकने की कोशिश कर रहे थे. उनका संतुलन बिगड़ा और वह चोटिल हो गए. 

आगे की सीरीज भी नहीं खेल पाएंगे

इस झटके की वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर आगामी टी20 सीरीज (IND vs AUS) में नहीं खेल पाएंगे. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक चोट की वजह  दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) में तीन टी20Iऔर तीन वनडे मैत में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

टीम इंडिया को बड़ा झटका

हार्दिक पंड्या की चोट टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका है, उनका टीम में बहुत अहम योगदान है. हार्दिक पंड्या के पास बेहतरीन बॉलिंग करने के साथ-साथ बेहतरीन बैटिंग करने की भी काबिलियत है. उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी शैली और गेंद से महत्वपूर्ण सफलता दिलाने की क्षमता उन्हें टीम में एक अहम खिलाड़ी बना देती हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आने वाली T20 सीरीज और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे के साथ, भारत को मध्य क्रम में पंड्या की मारक क्षमता और गेंदबाजी आक्रमण में उनके जरिए लाए गए संतुलन की कमी खलेगी. चोट न केवल टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की योजनाओं को बाधित करती है, बल्कि हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी की अनुपस्थिति में टीम की संरचना और रणनीति के बारे में भी चिंता पैदा करती है.

क्या है इंजरी का अपडेट?

मेडिकल टीम ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि सर्जरी की जरूरत है या नहीं, चोट की गंभीरता पंड्या के ठीक होने की समय सीमा पर सवाल उठाती है. हार्दिक पंड्या ने नेट्स पर प्रैक्टिस करने की कोशिश की, लेकिन स्पीड बढ़ाने के बाद उनके टखने में दर्द महसूस हुआ. फिलहाल वह नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब कर रहे हैं.

Trending news