Hardeep Singh Killed: आतंकी हरदीप सिंह को पार्किंग में गोलियों से भूना, इन मामलों में था सम्मिलित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1744241

Hardeep Singh Killed: आतंकी हरदीप सिंह को पार्किंग में गोलियों से भूना, इन मामलों में था सम्मिलित

Hardeep Singh Killed: खालिस्तानी समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कर दी गई है. उसे दो बंदुकधारियों ने पार्किंग में मौत के घाट उतार दिया. पढ़ें क्या है पूरा मामला

Hardeep Singh Killed: आतंकी हरदीप सिंह को पार्किंग में गोलियों से भूना, इन मामलों में था सम्मिलित

Hardeep Singh Killed: कनाडा में रह रहे खालिस्तानी समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की गोली माकर हत्या कर दी गई है. दो बंदूकधारियों ने हरदीप पर गुरुद्वारे की पार्किंग में गोलाबारी . जिसमें वह मारा गया. बता दें हरदीप सिंह निज्जरको गुरुनानक गुरुद्वारे का अध्यक्ष था. हरदीप जालंधर का रहने वाला था और संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) से जुड़ा था. जिसे भारत सरकार ने प्रतिबंधित किया हुआ है.

पुजारी पर हमले की साजिश में था शामिल

आपको जानकारी के लिए बता दें 31 जनवरी 2021 में नेशनल इनवेस्टिगेटिव एजेंसी ने हिंदू पुजारी पर हमला करने की साजिश के मामले में निज्जर समेत चार लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. इसमें कमलजीत,राम सिंह और अर्शदीप सिंह का नाम शामिल था. चार्जशीट के अनुसार आरोपी अर्शदीप और निज्जर दोनों कनाड़ा में रह रहे थे. 

पुलिस निज्जर की काफी वक्त से तलाश में थी. पिछले साल निज्जर के प्रत्यर्पण की मांग की थी. इस मामले को लेकर 23 जनवरी, 2015 में जारी एक सर्कुलर नोटिस और 14 मार्च, 2016 को जारी एक रेड कॉर्नर नोटिस के अनुसरण में पुलिस प्रत्यर्पण की मांग की थी. हाल ही में एनआईए ने कहा था कि 'निज्जर भारत में आतंक फैलाने के लिए खालिस्तान समर्थक आतंकवादी मॉड्यूल की भर्ती, प्रशिक्षण, वित्तपोषण और संचालन में सक्रिय रूप से शामिल था। वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए भड़काऊ और नफरत भरे भाषण देने में शामिल था.'

संपत्ति कुर्क

एनआईए एक अन्य मामले में पंजाब में निज्जर की संपत्ति कुर्क कर चुकी है. खालिस्तान समर्थक संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स के कनाडा स्थित प्रमुख निज्जर के खिलाफ 10 लाख रुपये का ईनाम भी घोषित किया दया था. आपको बताते चलें कि निज्जर पिछले लास सरे में 1985 के एयर इंडिया आतंकवादी बम विस्फोट मामले में बरी हुए रिपुदमन सिंह मलिक की हत्या का आरोप था.

Trending news