हल्द्वानी हिंसा पर बोले CM धामी; कहा- नहीं बख्शेंगे...." बाहरी इलाकों से हटाया गया कर्फ्यू
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2104135

हल्द्वानी हिंसा पर बोले CM धामी; कहा- नहीं बख्शेंगे...." बाहरी इलाकों से हटाया गया कर्फ्यू

Haldwani Violence: हल्द्वानी में जिला प्रशासन ने कथित एक मदरसा को ध्वस्थ कर दिया था, जिसके बाद इलाके में हिंसा भड़क गई, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई है. इस हिंसा के बाद हल्द्वानी में कर्फ्यू नाफिज कर दिया गया था.

हल्द्वानी हिंसा पर बोले CM धामी; कहा- नहीं बख्शेंगे...." बाहरी इलाकों से हटाया गया कर्फ्यू

Haldwani Violence: हल्द्वानी से बड़ी खबर सामने आई है. जहां शहर के बाहरी इलाकों से कर्फ्यू हटा लिया गया है, लेकिन बनभूलपुरा इलाके में कर्फ्यू लागू रहेगा. हल्द्वानी तशद्दुद पर मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं. इस बीच सूबे के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस हिंसा पर मुल्जिमों को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा, "हम दंगाइयों को नहीं बख्शेंगे."

सीएम ने क्या कहा?
हल्द्वानी तशद्दुद पर सूबे के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "जिसने भी कानून तोड़ने का काम किया है. कानून उसके साथ सख्ती से काम करेगा. हम दंगाइयों को नहीं बख्शेंगे. उत्तराखण्ड की शांति एवं सौहार्द बिगाड़ने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा. हम दंगाइयों पर इतनी सख्त कार्रवाई करेंगे कि यह कार्रवाई आने वाले दिनों के लिए मिसाल बन जाएगी."

क्या है पूरा मामला
दरअसल, हल्द्वानी में जिला प्रशासन ने कथित एक मदरसा को ध्वस्थ कर दिया था, जिसके बाद इलाके में हिंसा भड़क गई, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई है. इस हिंसा के बाद हल्द्वानी में कर्फ्यू नाफिज कर दिया गया था. इस बीच सूबे के मुखिया ने घटनास्थल का निरीक्षण किया था और जांच के आदेश दिए थे. इसके बाद हिंसा में घायल पुलिसकर्मी और पत्रकोरों से भी मुलाकात की थी. 

लोगों ने प्रशासन पर लगाए गंभीर इल्जाम
वहीं, मकामी लोगों का इल्जाम है कि प्रशासन और पुलिस ने बिना नोटेस दिए मदरसा को अवैध बताकर ध्वस्त कर दिया गया. जिससे इलाके में हिंसा फैल गई. इस बीच हल्द्वानी में कर्फ्यू नाफिज होने की वजह से पूरे इलाके में जुम्मे की नमाज नहीं हुई. इस बीच मकामी लोगों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. एक मकामी ने कहा कि अपनी जिंदगी में पहली बार हमने ऐसा मंजर देखा है कि मस्जिद के दरवाजे बंद हैं और किसी एक वक्त की अजान तक नहीं हुई है. पुलिस बेगुनाह लोगों से भी मारपीट कर रही है. 

Trending news