Gurugram News: 16 साल के लड़के ने 9 साल की बच्ची को उतारा मौत के घाट, फिर किया आग के हवाले
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2317351

Gurugram News: 16 साल के लड़के ने 9 साल की बच्ची को उतारा मौत के घाट, फिर किया आग के हवाले

Gurugram News: गुरुग्राम में एक 16 साल के लड़के ने एक 9 साल की लड़की की गला घोटकर हत्या कर दी. इसके बाद उसके शरीर में आग लगा दी. पूरा मामला जानने के लिए स्क्रॉल करें.

Gurugram News: 16 साल के लड़के ने 9 साल की बच्ची को उतारा मौत के घाट, फिर किया आग के हवाले

Gurugram News: गुरुग्राम से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 16 साल के बच्चे मने एक 9 साल के बच्चे को आग के हवाले कर दिया. पुलिस ने बताया कि सोमवार को एक 16 वर्षीय लड़के ने अपनी 9 वर्षीय पड़ोसी की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी और उसके शव को आग लगा दी, क्योंकि उसने उसे एक हाउसिंग सोसायटी में अपने फ्लैट से आभूषण चुराते हुए पकड़ लिया था.

पुलिस ने क्या कहा?

उन्होंने बताया कि पीड़िता और आरोपी दोनों के परिवार गुरुग्राम के सेक्टर 107 मे मौजूद सिग्नेचर ग्लोबल सोलेरा के दो अलग-अलग टावरों में रहते हैं और उनके बीच अच्छे संबंध थे. पुलिस ने बताया कि जिस वक्त इस घटना को अंजाम दिया जा रहा था उस वक्त चौथी क्लास में पढ़ने वाली लड़की के मां आरोपी के घर थीं.

2 हजार का कर्ज चुकाना चाहता था आरोपी
पुलिस ने बताया कि आरोपी कक्षा 10 का छात्र है. उसने शुरू में दावा किया कि दो चोर घर में घुस आए और लड़की की हत्या कर दी, लेकिन बाद में उसने हत्या की बात कबूल कर ली. 16 साल के आरोपी ने बताया कि वह 20,000 रुपये का कर्ज चुकाने के लिए आभूषण चुरा रहा था.

सीनियर जांच अधिकारी ने कही ये बात

एक सीनियर जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह उसे मारना नहीं चाहता था, लेकिन जब लड़की ने चुप रहने से इनकार कर दिया तो उसने पकड़े जाने के डर से उसका गला घोंट दिया. पुलिस ने बताया कि इस मामले में राजेंद्र पार्क थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

पुलिस के अनुसार, सोमवार सुबह पीड़िता के पिता ऑफिस गए थे, जबकि मां और भाई आरोपी के घर गए थे, जो उसी सोसायटी के दूसरे टावर में था. लड़की की मां को अपने घर में देखकर आरोपी यह कहकर घर से निकल गया कि वह ट्यूशन जा रहा है, लेकिन वह पीड़िता के घर पहुंच गया.

बच्ची के टॉयलेट में जाते ही किया कांड

आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने घंटी बजाई और घर में अकेली लड़की ने दरवाजा खोला. उसने कहा कि वह सोफे पर बैठ गया और लड़की से पानी मांगा और बाद में उसके स्कूल के होमवर्क में भी मदद की. जांच अधिकारी ने बताया कि जब वह शौचालय गई तो उसने बिस्तर के दराज से लॉकर की चाबियां निकालीं और कुछ आभूषण चुरा लिए.

मंदिर के कपूर से शरीर में लगाई आग
अधिकारी ने बताया कि इसी दौरान लड़की शौचालय से बाहर आई और उसने आभूषण देखकर विरोध जताया. लड़के ने बालकनी से आभूषण फेंक दिए, लेकिन लड़की ने विरोध करना जारी रखा, जिसके बाद उसने उसे पीटना शुरू कर दिया. अधिकारी ने बताया कि इसके बाद लड़के ने कथित तौर पर उसका गला घोंट दिया और उसके बाद घर के मंदिर में रखे कपूर से उसके शरीर में आग लगा दी.

लोगों ने बालकनी से की घुसने की कोशिश

अधिकारी ने बताया कि कुछ देर बाद लड़की की मां ने दरवाजे की घंटी बजाई लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला. इसके तुरंत बाद उसने फ्लैट से धुआं निकलता देखा और शोर मचाया, जिसके बाद दूसरे लोग भी मौके पर इकट्ठा हो गए. पुलिस ने बताया कि बाद में वे बालकनी से फ्लैट में दाखिल हुए और लड़की को मृत और अधजली हालत में पाया, जबकि लड़का एक कोने में बैठा हुआ था.

पुलिस ने बताया कि लड़के ने उन्हें गुमराह करने की कोशिश की और दावा किया कि दो चोर घर में घुस आए और उसे बुरी तरह पीटा. इसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया और बाद में उसने हत्या की बात कबूल कर ली. एक सीनियर जांच अधिकारी ने कहा, "आरोपी का दावा है कि उसे 20,000 रुपये का कर्ज चुकाना था, इसलिए उसने चोरी की." डीसीपी (पश्चिम) करण गोयल ने कहा, "एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आरोपी लड़के को पकड़ लिया गया है। हम उससे आगे की पूछताछ कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि पुलिस लड़के के कुछ दोस्तों से भी पूछताछ कर रही है.

Trending news