Gujarat Election 2022: बिना हाथ वाला ये दिव्यांग करता है मतदान, वोट ना डालने वाले को कही चुभने वाली बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1471659

Gujarat Election 2022: बिना हाथ वाला ये दिव्यांग करता है मतदान, वोट ना डालने वाले को कही चुभने वाली बात

Gujarat Election 2022: गुजरात चुनाव की दूसरी फेज की आज वोटिंग हो रही है. इस दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला जिसने सबको हैरान कर दिया. दरअसल वोट डालने एक शख्स आया जिसके हाथ नहीं थे और वह पिछले कई सालों से अपने इस अधिकार का इस्तेमाल अपने पांव से कर रहा था.

Gujarat Election 2022: बिना हाथ वाला ये दिव्यांग करता है मतदान, वोट ना डालने वाले को कही चुभने वाली बात

Gujarat Election 2022: वोट डालना सबका अधिकार है और इस अधिकार को गुजरात के अंकित सोनी काफी अच्छी तरह निभा रहे हैं. आपको बता दें आज गुजरात में दूसरा फेज का चुनाव (Gujarat Second Phase Election) है. जानकारी के मुताबिक शाम तीन बजे तक 51 फीसद वोट डाले जा चुके थे. वोटिंग के दौरान कुछ तस्वीरें सामने आई जिसने सबको हैरान कर दिया. बीजेपी का गढ़ कहे जाने वाले गुजरात में एक ऐसा शख्स वोट डालने आया जिसके हाथ नहीं थे.

गुजरात के खेड़ा में रहते हैं अकित

आपको बता दें अंकित सोनी गुजरात के खेड़ा में रहते हैं. अंकित पिछले कई सालों से वोटिंग में हिस्सा लेते आ रहे हैं. वह अपनी कमजोरी को दरकिनार करते हुए भारतीय नागरिक होने का हक निभा रहे हैं. अंकित सोनी मीडिया से बातचीत के दौरान कहते हैं कि 20 साल पहले एक दुर्घटना के दौरान उन्होंने अपने हाथ खो दिए थे. लेकिन वह वोट डालने से नहीं रुके. उन्होंने बताया कि वह वोट डालने के लिए अपने पैरों का इस्तेमाल करते हैं. वह अपनी पैरों की उंगली के जरिए कई सालों से वोट डालते आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अंकित का कहना है कि वोट डालना सभी का अधिकार है. अगर कोई यह फर्ज नहीं निभाता है तो वह लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ कर रहा है.

आपको बता दें गुजरात चुनाव का पहला फेज 1 दिसंबर को हुआ था. इस बार के चुनाव में आम आदमी पार्टी को एक मजबूत प्रतिद्वंदी माना जा रहा है. बीजेपी के गढ़ गुजरात में बीते कई सालों से बीजेपी का वर्चस्व रहा है. आपको बता दें चुनाव प्रक्रिया 5:30 तक चलेगी. चुनाव के नतीजों का ऐलान 8 दिसंबर को किया जाएगा.

पीएम मोदी भी वोट डालने पहुंचे

कई बड़े नेता भी पोलिंग बूथ पर वोट डालते दिखाई दिए. पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, भूपेंद्र पटेल और आनंदीबेन पटेल सभी वोट डालकर फारिग हो गए हैं. आने वाले दिनों में गुजरात की सियासत में क्या होगा ये देखना दिलचस्प रहेगा.

Zee Salaam Live TV

Trending news