आरके स्टूडियो के बाद गोदरेज ने खरीदा राज कपूर का बंगला; भावुक हुआ कपूर खानदान
Advertisement

आरके स्टूडियो के बाद गोदरेज ने खरीदा राज कपूर का बंगला; भावुक हुआ कपूर खानदान

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने मुंबई में 2019 में मशहूर आरके स्टूडियो को खरीदा था, इसके 4 साल बाद कंपनी ने राज कपूर के चेम्बूर स्थित बंगले का भी अधिग्रहण कर लिया है.  राज कपूर का यह बंगला साइट देवनार फार्म रोड, चेंबूर, मुंबई में टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान (टीआईएसएस) के निकट स्थित है.

आरके स्टूडियो के बाद गोदरेज ने खरीदा राज कपूर का बंगला; भावुक हुआ कपूर खानदान

नई दिल्लीः बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म अभिनेता, निर्देशक और निर्माता राज कपूर का बंगला बिक गया है. इसे गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने खरीद लिया है. गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि उसने मुंबई के चेंबूर में स्थित दिग्गज कलाकार राज कपूर के बंगले का अधिग्रहण कर लिया है. इस स्थान पर अब एक लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट विकसित किया जाएगा. 
कंपनी ने एक रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा है कि यह जमीन राज कपूर के कानूनी वारिस कपूर खानदान से खरीदी गई थी.हालांकि, अभी इस सौदे की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है. राज कपूर का यह बंगला साइट देवनार फार्म रोड, चेंबूर, मुंबई में टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान (टीआईएसएस) के निकट स्थित है.

कपूर खानदान की प्रोपर्टी पहले भी खरीद चुका है गोदरेज 
इससे पहले मई 2019 में, गोदरेज प्रॉपर्टीज ने प्रीमियम मिश्रित उपयोग वाली गोदरेज आरकेएस परियोजना विकसित करने के लिए कपूर खानदान से चेंबूर में आर के स्टूडियो का अधिग्रहण कर लिया था. इस इलाके में इस साल परियोजना वितरित होने की उम्मीद है.

आवासीय संपत्ति का हमारे खानदान के लिए बहुत भावनात्मक महत्व  
इस मामले में राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर ने कहा, “चेंबूर में इस आवासीय संपत्ति का हमारे खानदान के लिए बहुत भावनात्मक और ऐतिहासिक महत्व रहा है. इस जगह के विकास के अगले चरण के लिए इस समृद्ध विरासत को आगे बढ़ाने के लिए हम एक बार फिर गोदरेज प्रॉपर्टीज के साथ जुड़कर खुश हैं.“ 

कपूर खानदान के हम आभारी हैंः गोदरेज 
इस संबंध में गोदरेज प्रॉपर्टीज के एमडी और सीईओ गौरव पांडे ने कहा, “हम इस प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट को अपने पोर्टफोलियो में जोड़कर खुश हैं. हमें यह मौका देने के लिए कपूर खानदान के हम आभारी हैं.“ उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में प्रीमियम विकास की मांग मजबूत रही है. पांडे ने कहा कि यह प्रोजेक्ट हमें चेंबूर में अपनी मौजूदगी को और मजबूत करने में मदद करेगा. 
गौरतलब है कि गोदरेज समूह देश के प्रमुख रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक है. मुंबई महानगर क्षेत्र , दिल्ली-एनसीआर, पुणे और बेंगलुरु में इसकी खास मौजूदगी है. 

Zee Salaam

Trending news