Nupur Sharma को मिल रही धमकियों पर गौतम गंभीर गमगीन; दंगों को लेकर कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1217373

Nupur Sharma को मिल रही धमकियों पर गौतम गंभीर गमगीन; दंगों को लेकर कही ये बड़ी बात

Nupur Sharma statement: नुपूर शर्मा को लेकर चल रहे विवाद पर भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और बीजेपी नेता गौतम गंभीर का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि नुपूर के बयान का किसी ने समर्थन नहीं किया था.

Nupur Sharma को मिल रही धमकियों पर गौतम गंभीर गमगीन; दंगों को लेकर कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली: नुपूर शर्मा के बयान की वजह से देश की अलग-अलग जगहों पर विरोध प्रदर्शन देखने को मिले. इनमें से ज्यादातर प्रदर्शन हिंसक हो गए जिसमें कई लोगों की जान गई और बहुत से लोग घायल हुए. दरअसल नुपूर शर्मा ने पैगम्बर मोहम्मद और आयशा (रजि) को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया था. जिसके बाद से ही यह सब शुरू हुआ. अब इस मामले में पर्व क्रिकेटर और बीजेपी नेता गौतम गंभीर का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि पूर्व भाजपा प्रवक्ता नुपूर शर्मा के बयानों का किसी ने समर्थन नहीं किया है.

क्या बोले गौतम गंभीर?

गौतम गंभीर ने अपने बयान में कहा कि नुपूर शर्मा ने जो स्टेटमेंट दिया उसका किसी ने समर्थन नहीं किया. पार्टी ने उनके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की है और उन्होंने इसके लिए साफ तौर से माफी मांगी है. देश के विभिन्न हिस्सों में उनके और उनके परिवार के खिलाफ नफरत, जान से मारने की धमकी और एक साथ कई जगहों पर दंगे चिंता का विषय है.

राज्यों में चल रही है वोट बैंक की राजनीति

गौतम गंभीर ने कहा- इससे भी अधिक आश्चर्यजनक उन धर्मनिरपेक्ष उदारवादियों की चुप्पी है जो तथाकथित असहिष्णुता के लिए हमारी पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हैं. यह साफ है कि कुछ राज्यों में वोट बैंक की राजनीति चल रही है जहां दंगाइयों ने बेखौफ तबाही मचाई है. उन्होंने कहा कि मैं हालात को काबू करने और इस तरह के व्यवहार को हतोत्साहित करने के लिए यूपी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना करता हूं. 21वीं सदी के भारत में इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.

प्रज्ञा ठाकुर ने की नुपूर शर्मा की हिमायत

भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठापुर ने नुपूर शर्मा को लेकर एक बयान दिया था. एएनआई एजेंसी से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि अगर हमारे देवी देवताओं पर यह फिल्म बनाते हैं और गालियां देते हैं तो कुछ नहीं? इनका पूरा कॉम्यूनिस्ट इतिहास है. यब भारत हिंदुओं का है और सनातन जिंदा रहेगा.

Zee Salaam Live TV

 

Trending news