G20 Summit: प्रेसिडेंट हाउस में केंद्र सरकार की ऑल पार्टी मीट; पीएम करेंगे मीटिंग की सदारत
Advertisement

G20 Summit: प्रेसिडेंट हाउस में केंद्र सरकार की ऑल पार्टी मीट; पीएम करेंगे मीटिंग की सदारत

Central Government All Party Meeting: भारत ने एक दिसंबर से एक साल के लिए जी20 की अध्यक्षता की ज़िम्मेदारी संभाल ली है. इस सिलसिले में सियासी पार्टियों से चर्चा करने के लिए सेंट्र्ल गवर्नमेंट ने अहम मीटिंग तलब की है, जिसकी सदारत पीएम मोदी करेंगे.

G20 Summit: प्रेसिडेंट हाउस में केंद्र सरकार की ऑल पार्टी मीट; पीएम करेंगे मीटिंग की सदारत

Central Government All Party Meeting: भारत ने एक दिसंबर से एक साल के लिए जी20 की अध्यक्षता की ज़िम्मेदारी संभाल ली है. इस सिलसिले में सियासी पार्टियों से चर्चा करने के लिए सेंट्र्ल गवर्नमेंट ने अहम मीटिंग तलब की है.जिसकी सदारत पीएम मोदी करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सदारत में होने वाली इस मीटिंग में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई रियासतों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे, हालांकि अभी तक तेलंगाना के सीएम केसीआर के शामिल होने पर सस्पेंस बरक़रार है.  राष्ट्रपति भवन में जी20 पर चर्चा के लिए ऑल पार्टी मीटिंग होगी जिसकी क़यादत पीएम मोदी करेंगे.

 यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की हालत कमज़ोर, PoK को छुड़ाने का सही मौक़ा : हरीश रावत का बयान

कई लीडरान होंगे शामिल
जी20 पर  होने वाली मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा विदेश मंत्री एस जयशंकर,  पीयूष गोयल, फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण शामिल होंगी. इसके अलावा संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी भी मीटिंग का हिस्सा बनेंगे.बता दें कि इस मीटिंग में सियासी पार्टियों को जी20 की अध्यक्षता और आने वाले साल में इसको लेकर क्या हिकमते अमली रहेगी, इस बारे में बताया जाएगा.सरकारी ज़राए के मुताबिक़, जेपी नड्डा, मल्लिकार्जुन खड़गे, तृणमूल कांग्रेस के सद्र और मग़रिबी बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, डीएमके सद्र और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, तेलुगु देशम पार्टी के सद्र चंद्रबाबू नायडू, बीजू जनता दल के सद्र और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक मीटिंग में शामिल होंगे.  हालांकि बीआरएस और बीजेपी के बीच चल रही सियासी बयानबाज़ी के बीच तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव के बैठक में शामिल होने की उम्मीद नहीं है. 

ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा 
वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी 5 दिसंबर की शाम 4 बजे दिल्ली पहुंचेंगी. उसके बाद सीएम ममता राष्ट्रपति भवन के ऑडिटोरियम में जी 20 को लेकर होने वाली मीटिंग में शिरकत होंगी. ममता बनर्जी का छह दिसंबर को अजमेर शरीफ़ जाने का प्रोग्राम है, हालांकि वो उसी दिन शाम को वापस लौट आएंगी. वहीं 7 दिसंबर को ममता बनर्जी अपने पार्टी के अराकीने पार्लियामेंट के साथ विंटर सेशन को लेकर शाम 3 बजे सौगत राय के आवास पर मीटिंग करेंगी. 8 दिसंबर को ममता बनर्जी की कोलकाता वापसी है. 

Watch Live TV

Trending news