G20 Summit 2023: चार दिवसीय यात्रा पर ममता बनर्जी, पीएम से अलग से नहीं करेंगी मुलाकात
Advertisement

G20 Summit 2023: चार दिवसीय यात्रा पर ममता बनर्जी, पीएम से अलग से नहीं करेंगी मुलाकात

G20 Summit 2023: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चार दिवसीय यात्रा पर दिल्ली और राजस्थान के दौरे पर रहेंगी. जहां वह सोमवार देर शाम राष्ट्रपति भवन में मुख्यमंत्रियों की बैठक में शामिल होंगी. हालांकि अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अलग से नहीं मिलेंगी. बल्कि अगले साल होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन , (जिसकी मेजबानी भारत करेगा) पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई मुख्यमंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेंगी.

 

पुरानी तस्वीर

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चार दिवसीय यात्रा पर दिल्ली और राजस्थान के दौरे पर रहेंगी. जहां वह सोमवार देर शाम राष्ट्रपति भवन में मुख्यमंत्रियों की बैठक में शामिल होंगी. हालांकि अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अलग से नहीं मिलेंगी. दरअसल अगले साल जी20 शिखर सम्मेलन होने जा रहा है, जिसकी मेजबानी भारत करेगा. लिहाज़ इसी पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के सीएम को बुलाया है.

पीएम से अलग से नहीं मिलेंगी ममता बनर्जी
सोमवार दोपहर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सोमवार से शुरू होने वाली मेरी नई दिल्ली और राजस्थान की चार दिवसीय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अलग से मिलने का कोई मौका नहीं है. इस दौरान उन्होने कहा कि वह सोमवार देर शाम राष्ट्रपति भवन में मुख्यमंत्रियों की बैठक में शामिल होंगी. ममता बनर्जी ने कहा कि वहां मैं प्रधानमंत्री के साथ कुछ बातचीत करूंगी. लेकिन इस बार प्रधानमंत्री से अलग से मिलने की संभावना नहीं है. उन्होने पहले ही स्पष्ट कर दिया कि वह राष्ट्रपति भवन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में नहीं, बल्कि अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में बैठक में भाग लेंगी.

अजमेर शरीफ, पुष्कर झील का करेंगी दौरा
अपनी चार दिवसीय यात्रा के दौरान ममता बनर्जी मंगलवार को  दो प्रतिष्ठित धार्मिक स्थलों, अजमेर शरीफ और पुष्कर झील का दौरा करने के लिए राजस्थान जायेंगी.  नई दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री ने कहा कि जब मैं रेल मंत्री थी तो मैंने इन दोनों धार्मिक स्थलों को रेलवे से जोड़ने की व्यवस्था की थी.  लंबे समय से इन दोनों जगहों पर जाने की मेरी इच्छा थी, जिसे मैं इस बार पूरा करूंगी.

TMC एमपी से कर सकती है मुलाक़ात
हालांकि सीएम ममता बनर्जी ने इस बात का भी ब्योरा नहीं दिया कि, उनके दौरे के दौरान अन्य दलों के नेताओं से मुलाकात की कोई संभावना है या नहीं. लेकिन बुधवार को नई दिल्ली लौटने के बाद, ममता बनर्जी के नई दिल्ली में पार्टी सांसद सौगत रॉय के आधिकारिक आवास पर अपनी पार्टी के सभी लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों से मिलने की उम्मीद है. जहां बैठक में, सदन के आगामी शीतकालीन सत्र के दौरान संसद के भीतर पार्टी की रणनीति को अंतिम रूप देने की उम्मीद है. बैठक में पार्टी के सभी लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने को कहा गया है.

Zee Salaam Live TV

Trending news