पूर्व PM राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत तमाम नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1833187

पूर्व PM राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत तमाम नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Rajiv Gandhi: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर पूरा देश उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है.  सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी ने वीर भूमि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की तो वहीं राहुल गांधी ने लद्दाख में पिता को श्रद्धासुमन अर्पित किए.

 

पूर्व PM राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत तमाम नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Rajiv Gandhi Birth Anniversary: पूरा देश पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है. राजीव गांधी की जयंती पर लद्दाख के पैंगोंग त्सो झील के किनारे एक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. कांग्रेस लीडर राहुल गांधी इन दिनों लद्दाख दौरे पर हैं. उन्होंने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर लद्दाख में श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर राहुल गांधी ने पूर्व पीएम राजीव गांधी की जयंती पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया. उन्होंने 'एक्स' पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा," पापा, आपकी आंखों में भारत के लिए जो सपने थे, इन अनमोल यादों से छलकते हैं. आपके निशान मेरा मार्ग हैं . हर हिंदुस्तानी के संघर्षों और सपनों को समझ रहा हूं, भारत मां की आवाज सुन रहा हूं."

 पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि
वहीं, दूसरी ओर दिल्ली में रविवार को कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें याद किया. राजीव गांधी की जयंती पर सोनिया गांधी और कांग्रेस की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी ने वीर भूमि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. बाद में कांग्रेस के तमाम नेताओं ने संसद के केन्द्रीय कक्ष में राजीव गांधी की तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए. संसद के केंद्रीय कक्ष में राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल और भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी मौजूद थे. 

हम दिल से उन्हें याद करते हैं: खड़गे
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें डिजिटल भारत का वास्तुकार बताया और कहा कि प्रधानमंत्री के तौर पर उनके शानदार कामकाज ने उन्हें दुनिया के शीर्ष नेताओं की लाइन में खड़ा कर दिया है. खड़गे ने कहा कि हम राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें दिल से याद करते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने पूर्व प्रधानमंत्री को डिजिटल भारत का वास्तुकार करार देते हुए कहा कि उनकी दूरसंचार और सूचना प्रौद्योगिकी क्रांति तथा कम्प्यूटर कार्यक्रम ने भारत को दुनिया के महान देशों की पंक्ति में लाकर खड़ा कर दिया और लाखों युवाओं को रोजगार मिला.

Watch Live TV

Trending news