आंध्र प्रदेश: दवा कंपनी में लगी आग, 4 मुलाजिमों की मौत, 1 जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1503348

आंध्र प्रदेश: दवा कंपनी में लगी आग, 4 मुलाजिमों की मौत, 1 जख्मी

Fire in Andhra Pradesh: आंध्रप्रदेश के जिला अनकापल्ली इलाके में एक फैक्ट्री मे आग लग. हादसे में 4 लोगों को मौत हो गई है. मजदूर संघ का इल्जाम है कि कंपनियां सुरक्षा नियमों को नजरअंदाज कर रही हैं.

आंध्र प्रदेश: दवा कंपनी में लगी आग, 4 मुलाजिमों की मौत, 1 जख्मी

Fire in Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली जिले में जवाहरलाल नेहरू फार्मा सिटी में मौजूद एक दवा कंपनी में आग लगने से चार कर्मचारियों की मौत हो गई. हादसे में एक शख्स झुलस गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

मौत के कारणों का पता लगा रहे हैं

अनकापल्ली की पुलिस अधीक्षक गौतमी सैली ने सोमवार रात को लॉरस लैब्स लिमिटेड की तीसरी यूनिट में आग लगने की घटना की तस्दीक की. बहरहाल, उन्होंने कहा कि वे घटना में लोगों के हताहत होने की वजह का पता लगा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी प्रियंका, उत्तर भारत में रहकर करेंगी BJP का मुकाबला

रसायन में लगी आग

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त टी राजेश बाबू, आर राम कृष्ण, बी रामबाबू और एम वेंकट राव के रूप में की गई है. घायल शख्स की पहचान वाई सतीश के बतौर हुई है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए किंग जॉर्ज गवर्नमेंट हॉस्पिटल भेजा गया है जबकि जख्मी शख्स का एक निजी अस्पताल में इलाज हो रहा है. राज्य के फैक्ट्री विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह हादसा औद्योगिक रसायन टॉल्वीन के रिसाव की वजह से हुई. जब कर्मचारी रिसाव को रोकने की कोशिश कर रहे थे तो रसायन में आग लग गयी.

सुरक्षा नियमों को किया गया नजरअंदाज

बहरहाल, इस औद्योगिक इलाके के मजदूर संघ के नेताओं ने दावा किया कि जब कर्मचारी फैक्ट्री की सफाई कर रहे थे तो बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई. उन्होंने इल्जाम लगाया कि जेएन फार्मा सिटी में विभिन्न दवा कंपनियां लंबे समय से सुरक्षा नियमों को नजरअंदाज कर रही हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news